Uncategorizedछत्तीसगढ़

कैबिनेट बैठक फैसला: 6 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, किसानों के लिए खुश की खबर

रायपुर। छत्तीसगढ़ कैबिनेट की चार घंटे तक चली बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले हुए है। सबसे पहला और जरुरी सूचना है कि 6 अगस्त तक लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टर को इस विषय पर निर्देशित कर दिया है। इससे पहले जारी हुए आदेश में 28 -29 जुलाई तक लॉक डाउन किया गया था जो अब बढ़ा दिया गया है ।

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसी विषय पर समीक्षा के लिए आज बैठक आयोजित की गई थी। कोविड 19 के संक्रमण को रोकने मंत्रिमंडल की बैठक समापन बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना संक्रमण बढ़ने की बात कही। साथ ही मंत्री ने कहा प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है और ठीक होने वालों की संख्या कम है, ऐसे में लॉक डाउन बढ़ाना अति आवश्यक है।

chhattisgarh cabinet meeting File Photo
chhattisgarh cabinet meeting File Photo

इसके साथ ही रायपुर, दुर्ग हॉट स्पॉट बना हुआ है इससे बचने और स्थिति को सामान्य करने के लिए चर्चा की गई। अस्पताल में बेड की आवश्यकता की समीक्षा भी की गई। राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कलेक्टर को जिले की स्थिति के अनुसार लॉक डाउन की अवधि समाप्त करने की अनुमति भी प्रदान किया गया है।

मंत्रिमंडल की बैठक के अन्य निर्णय
कैबिनेट बैठक में निगम मंडल आयोग प्राधिकरण नियुक्ति को लेकर भी चर्चा हुई। खाली पड़े निगम मंडल में नियुक्ति को लेकर विस्तृत चर्चा हुई है इसके साथ ही किसानों के लिए भी एक जरुरी निर्णय लिया गया। जहाँ एक सप्ताह से बारिश नही होने से किसानों को पानी की जरूरत है। उन्हें जलाशय से पानी छोड़ने का फैसला लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button