नौकरी

Railway Recruitment 2020: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, 30 हजार तक मिलेगा वेतन

Railway Recruitment 2020: लॉक डॉउन में लगातार रोजगार के संकट के बीच भारतीय रेलवे ने कई पदों पर नौकरी निकाली हैं. पश्चिम रेलवे की इस वैकेंसी के तहत अलग-अलग पदों पर कुल 41 भर्तियां की जानी हैं. इस सरकारी नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं. इसमें अलग-अलग स्ट्रीम के जूनियर टेक्निकल असोसिएट की भर्ती होनी हैं. 24 जुलाई से ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रकिया शुरू की जा चुकी है. वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे.

जूनियर टेक्निकल असोसिएट (वर्क्स) पद पर 19 वैकेंसी, जूनियर टेक्निकल असोसिएट (इलैक्ट्रिकल) के पद पर 12 वैकेंसी और जूनियर टेक्निकल असोसिएट (टेलीकम्यूनिकेशन/एस एंड टी) के पद पर 10 वैकेंसी हैं. इस तरह कुल 41 पदों को भरा जाना है. Z क्लास के लिए 2,5000 रुपये, Y क्लास के लिए 27,000 रुपये और X क्लास के लिए मासिक वेतन 30,000 रुपये प्रति महीना है.

आयु सीमा

आवेदन करने वालों की उम्र सीमा 18 से 33 साल के बीच है. ओबीसी के लिए 18-36 और अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए उम्र सीमा 18-38 साल के बीच है.
फॉर्म की फीस 500 रुपये है. जबकि SC/ST/OBC/EWS और महिला व अल्पसंख्यकों के लिए फीस 250 रुपये है. नौकरी के लिए चयन मेरिट पर आधारित होगा.

कैसे भरें फॉर्म

फॉर्म ऑनलाइन ही भरना होगा. इसके लिए रेलवे की वेबसाइट पर जाना होगा. इस लिकं (https://wr.indianrailways.gov.in/) पर क्लिक करना होगा. इसके बाद ऊपर दिए News, Updates & Recruitment के बॉक्स पर क्लिक करना होगा. यहां जाकर Recruitment पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद ENGAGEMENT OF JR. TECHNICAL ASSOCIATE का विकल्प दिखेगा. इस पर क्लिक करने के बाद फॉर्म आ जाएगा.

इस नौकरी के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 22 अगस्त है. 22 अगस्त की रात 9 बजे तक फॉर्म भरे जा सकेंगे. फॉर्म भरते वक्त अपना एक्टिव मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी जरूर डालें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button