गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़

राजधानी प्रशासन को चकमा दे रहे व्यापारी, लॉकडाउन के बावजूद खोल रहे दुकान

रायपुर . छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर लगातार जारी है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव लोग सामने भी आ रहे है। साथ ही बात की जाये राजधानी रायपुर की तो ये भी प्रदेश का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है, लिहाजा प्रशासन ने यह लॉक डाउन लगाया है। सभी बाजार, दुकाने बंद है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। लेकिन रायपुर गोलबाजार कपड़ा मार्केट में कुछ व्यापारी लॉक डाउन का समय होने के बावजूद मनमानी कर रहे है। आधा शटर गिराकर ग्राहक को माल बेचने में मस्त व्यापारियों को इस बात का बिलकुल एहसास नहीं है कि वह कितना ख़तरनाक काम कर रहे हैं। वह लाभ के चक्कर में अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को पूरी तरह भूल गए है। जिसमें वो प्रशासन को चकमा देने में क़ामयाब भी हो रहे हैं। यह कोशिश और चालाकी लगातार बढ़ती चली जा रही है।

रुपयों के लालच में अंध व्यापारी इतनी भयंकर महामारी में भी जानबूझ कर गलती कर रहे है। उन्हें यह बात बिलकुल समझ नहीं आ रही है कि कोरोना काल में भी इस तरह की हरकत उनके परिवार के लिए भी काफ़ी घातक साबित होगा लेकिन लानत है। एेसे अंधे व्यापारी पर इस बात से बिलकुल अनजान बने हुए हैं उनको ये बात मालूम होने के बावजूद खुलेआम नज़रअंदाज़ कर रहे हैं।

गोलबाजार पुलिस चौकी के कुछ आला अधिकारी भी इसमें संलिप्त मालूम हुए लगते हैं या तभी आज तक उन लोगों के ऊपर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हुई है जबकि कुछ ही लोगों को छोड़कर सभी व्यापारियों ने दुकान बंद करने की पूरी कोशिश की है कि अगर ऐसा होता रहा तो बचे व्यापारी भी नाराज है। प्रशासन को इस तरह गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए कार्यवाही करने की जरुरत है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button