गुप्तचर विशेषबिग ब्रेकिंगभारत

BIG BREAKING: केरल के कोझिकोड में रनवे पर फिसला एयर इंडिया का विमान, पायलट सहित 7 की मौत

* दुबई से आ रहे एयर इंडिया के विमान केरल के कोझिकोड में क्रैश, विमान के पायलट सहित 7 यात्रियों की मौत

केरल। दुबई से एयर इंडिया के आ रहे विमान का केरल के कोझिकोड में क्रेसस होने की खबर आ रही है। कोझिकोड रनवे पर फ्लाइट फिसलने से एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिली है। रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया। विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 180 यात्री सवार थे। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए है वही लगभग सात लोगों की मौत हो गयी है।

भूस्खलन के चलते 4 मौतें, 80 दबे
केरल के इडुक्की जिले के राजमाला में भूस्खलन के चलते आज दर्दनाक हादसा हुआ । 14 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 80 मलबे में दबे हुए हैं। हादसे में कई मजदूर लापता बताए जा रहे हैं। घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है। दस को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान जिंदा निकाला गया है। इलाके में हड़कंप मचा है। राहत कार्य के लिए कई टीमें लगाई गई हैं। केरल में लगातार बारिश के बाद शुक्रवार को यह हादसा हुआ। जिस जगह पर भूस्खलन हुआ वहां पर चाय के बागान में काम करने वाले मजदूर शेल्टर बनाकर रहते थे। यहां मजदूरों की लगभग पूरी एक बड़ी कॉलोनी सी बनी हुई थी।

लैंड स्लाइड के बाद बड़ा सा मलबा शेल्टर हाउसेस के ऊपर गिरा और सभी दब गए। बताया जा रहा है कि अधिकांश मजदूर तमिलनाडु के रहने वाले थे और यहां रहकर मजदूरी करते थे। केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि एक मोबाइल मेडिकल टीम और 15 ऐंबुलेंस को घटना स्थल पर भेजा गया है। राजमाला में भूस्खलन पीड़ितों को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल तैनात किया गया है। पुलिस, अग्नि, वन और राजस्व अधिकारियों को भी बचाव अभियान तेज करने का निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button