बिग ब्रेकिंगभारत

‘नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी’ प्रस्ताव को कैबिनेट बैठक में मिली मंजूरी, 3 एयरपोर्ट का हुआ निजीकरण

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट और CCEA की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में कई क्षेत्रों के लिए अहम् फैसले लिए गए. वही एक सबसे अहम् फैसला नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए लिया गया. पीएम मोदी ने आज हुई बैठक में “नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी” के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसके तहत 1000 टेस्ट सेंटर स्थापित किया जाएगा ,जहाँ साल में दो बार टेस्ट लिया जाएगा. प्रत्येक युवा यह टेस्ट 12 भाषाओँ में दे सकता है. इसका मुख्यालय  नई दिल्ली में होगा.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कैबिनेट मीटिंग में बताया  कि केंद्र सरकार ने गन्ना किसान, पावर सेक्टर के साथ साथ देश के तीन एयरपोर्ट का भी निजीकरण किया है.

गन्ने के FRP में 10 रूपये की हुई बढ़ोतरी..

पहले गन्ने का FRP 275 रूपए था, जिसे बढाकर अब २८५ रूपए कर दिया गया है. मंत्री जावड़ेकर के अनुसार  FRP बढाने से 1 करोड़ गन्ना किसानों को फायदा होगा.

पावर सेक्टर को मिलेगा सस्ता लोन…

पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों को अब PFC और REC के जरिये सस्ता लोन दिया जाएगा. इससे बिजली बिल भुगतान में देरी से नगद की दिक्कत से इस सेक्टर को रिलीफ मिलेगा.

तीन और एयरपोर्ट का होगा निजीकरण..

बैठक में  PPP मॉडल के तहत देश के तीन एयरपोर्ट जयपुर,गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम का निजीकरण किया जा रहा है. इन एयरपोर्ट को 50 वर्ष के लिए लीज़ पर दिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button