छत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर. पिछले तीन-चार दिन बाद प्रदेश (Chhattisgarh Weather Update) में गुरुवार को दिनभर भादो (Heavy to Very Heavy Rainfall) की झड़ी होती रही। कई जगहों पर नदी नाले उफान मारने लगे हैं। कुछ जगहों पर बाढ़ आ गई है। इधर, राजधानी रायपुर में सुबह से ही तेज बारिश (Heavy Rainfall) हो रही है। सुबह से शाम पांच बजे तक 72 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद भी देर रात तक कभी तेज तो कभी हल्की बारिश होती रही। प्रदेश के बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर संभाग में भारी से अति भारी वर्षा हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी समेत प्रदेश में 28 अगस्त तक अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश की संभावाना है।

मौसम विभाग (IMD Forecast) के अनुसार एक सुस्पष्ट चिन्हित निम्न दाब का क्षेत्र झारखंड के दक्षिण पश्चिम भाग में स्थित हैं। इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। मानसून द्रोणिका बहराइच, वाराणसी से होते हुए दीघा और उसके बाद दक्षिण पूर्व दिशा की ओर उत्तर बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। प्रदेश में गुरुवार को अधिकांश स्थानों पर लगातार कभी तेज तो कभी हल्की बारिश हो रही है। कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी तथा एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा हुई।

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम
शुक्रवार 28 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश के कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी तथा एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश के उत्तर पश्चिम में स्थित जिले बिलासपुर, सरगुजा, दुर्ग और रायपुर संभाग के जिले और इससे लगे जिलों में भारी से अति भारी (Heavy to Very Heavy Rainfall) वर्षा होने की संभावना है।

कहां कितनी बारिश
रायुपर -107.1 मिमी

माना – 128. मिमी
बिलासपुर – 49.9 मिमी

पेंड्रारोड- 23.5 मिमी
अंबिकापुर – 50.8 मिमी

जगदलपुर – 21.3 मिमी
दुर्ग- 90.6 मिमी

राजनांदगांव- 56.8 मिमी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button