गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंगभारत

रायपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, बस और ट्रक के बीच टक्कर में आठ लोगों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शनिवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में आठ मजदूरों की मौत हो गई है और पांच अन्य घायल हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तेलीबांधा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत छेरीखेड़ी गांव के करीब बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में बस में सवार सात मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है और पांच अन्य घायल हो गए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पड़ोसी राज्य ओडिशा के 59 मजदूर एक बस में सवार होकर गुजरात के लिए रवाना हुए थे। जब बस छेरीखेड़ी गांव के करीब पहुंची तब वह ट्रक से टकरा गई। इस घटना में सात मजूदरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलने पर घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। पुलिस ने शवों को और घायलों को मेकाहारा अस्पताल भेजा है। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि ओडिशा के गंजाम जिले के निवासी मजदूर गुजरात के सूरत में कपड़ा मिल में काम करने जा रहे थे।बता दें सुचना मिलते ही राजधानी पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने तुरंत घटना स्थल पहुचें थे।

Road accident
Road accident

ओडिशा के सीएम ने किया मुआवजे का एलान
ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से छत्तीसगढ़ पहुंचे मंत्री सुशांत सिंह ने मजदूरों से मुलाकात की और जो मजदूर ठीक-ठाक है उन्हें वापस उड़ीसा भिजवाने की तैयारी चल रही। रायपुर पहुंचे सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद दिया।वहीँ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में बस दुर्घटना में मारे गए गंजम निवासी सात लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। नवीन पटनायक ने मंत्री सुशांत सिंह को आवश्यक सहायता देने के लिए तुरंत रायपुर जाने के निर्देश दिए थे।

राज्यपाल ने व्यक्त किया दु:ख
राज्यपाल अनुसूईया उइके ने रायपुर के मंदिर हसौद के पास हुए सड़क हादसे में श्रमिकों के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने उनकी आत्मा की शान्ति की ईश्वर से प्रार्थना करते उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।राज्यपाल ने घायलों की शीघ्र स्व्स्थ होने की भी कामना की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button