छत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

राज्य के 27 जिलों में बसों का संचालन शुरू, ऑपरेटरों ने करीब 1500 बसों के साथ शुरू की यात्री सेवा

रायपुर। राज्य के 27 जिलों में यात्री बसों का संचालन शुक्रवार को शुरू हो गया। प्रथम चरण में करीब 1500 बसें सड़कों पर उतारी गई हैं। प्रत्येक जिले से औसतन 50 बसें शुरू की गई। इसमें अंतरजिला और अंतरराज्यीय मार्गो पर चलने वाली बसें भी शामिल हैं। हालांकि अधिकांश बसों में 10 यात्री भी नहीं मिलने पर उन्हें रद्द कर दूसरी बसों से रवाना किया गया। लोगों को बसों शुरू होने जानकारी नहीं मिलने के कारण ही यात्री नहीं पहुंचे। लेकिन, धीरे-धीरे स्थिति में सुधार होगा। यातायात महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश देशलहरा ने बताया कि ऑपरेटर अपनी बसों का संचालन शुरू कर चुके है। उन्हें नुकसान के बचने के लिए साथियों के साथ समन्वय बनाकर संचालन करने कहा गया है।

इन रूट पर अधिक यात्री
रायपुर से दुर्ग-भिलाई, धमतरी, राजिम, जगदलपुर, अंबिकापुर और बिलासपुर के रूट पर सबसे अधिक यात्री देखे गए। वहीं रात्रिकालीन बसों के लिए बुकिंग कराने वालों की संख्या में इजाफा बताया गया है। इसमें सर्वाधिक झारखंड और जगदलपुर जाने वाले यात्री शामिल हैं। बस मालिकों ने बताया कि ट्रेन बंद रहने के कारण लोग लंबी दूरी की यात्रा के लिए पूछताछ कर रहे है। बुकिंग आने पर जल्दी ही सूरत, हैदराबाद, पुणे मार्ग पर बसे शुरू होंगी। साथ ही छिंदवाड़ा और नागपुर के साथ ही ओडिशा और झारखंड के विभिन्न शहरों के लिए बसे संख्या बढ़ाई जाएंगी।

अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू
बसों की हड़ताल समाप्त होते ही महाराष्ट्र के नागपुर, गढ़चिरौली, भंडारा, गोदिंया, मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, रींवा, ओडिशा से भवानीपटना, कटक, झारखंड से गढवा के साथ ही तेंलगाना, आंध्रप्रदेश के सीमांत जिलों से कोंटा और जगदलपुर तक बसों का संचालन शुरू करने की जानकारी मिली है। बताया जाता है कि इनमें भी काफी कम संख्या में यात्री आए थे। वहीं इसमें से अधिकांश बसें का संचालन रात्रिकालीन होने के कारण 5 सिंतबर की सुबह भी पहुंचेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button