छत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

423 आवास मित्रों को होगा मानदेय का भुगतान, एक करोड़ रुपए स्वीकृत

बिलासपुर. 426 आवास मित्रों (Pradhanmantri Awas Yojna) का बकाया मानदेय का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए एक करोड़ रुपए से अधिक की राशि प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) ग्रामीण संचालनालय ने स्वीकृत कर दी है। जिन आवास मित्रों के कार्य अधूरे है,उनको पहले यह कार्य पूरा कराना होगा। तभी उनका बकाया मानदेय का भुगतान किया जाएगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के संचालक एस. प्रकाश ने यह आदेश जारी किया है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा गया कि जिले में कुल आवासों की संख्या 38,931 है। इनके आवास मित्रों की संख्या 426 है। इनके बकाया भुगतान की राशि 1,02,95,007 रुपए है।

अधूरे आवास को पूरा बताया
पीएम आवास योजना ग्रामीण (Pradhanmantri Awas Yojna) के संचालक ने जिपं. के सीईओ को अवगत कराया है कि कुछ आवास अपूर्ण स्तर के है। जिन्हें पूर्ण स्तर का बताया गया है। जिला पंचायत यह सुनिश्चित करें कि आवास मित्रों का भुगतान करते समय अधूरे आवास को पूर्ण एवं पूर्ण आवासों का जियो टैगिंग करने के पश्चात ही जिला स्तर पर सत्यापन करने के बाद शेष बचे हुए आवास मित्रों का भुगतान किया जाए। एेसा नहीं करने पर जिपं. के सीईओ की संपूर्ण जवाबदेही होगी।

नौकरी से निकाले पर भुगतान नहीं हुआ
जिले के आवास मित्रों को नौकरी से निकाल दिया गया है। लेकिन चौर सौ से अधिक आवास मित्रों का बकाया मानदेय का भुगतान नहीं किया गया था। इसके खिलाफ आवास मित्रों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर आंदोलन करने की चेतावनी दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button