नौकरीबिग ब्रेकिंग

हाथ से बिल्कुल न जाने दें मौका, BSF, CRPF, CISF, ITBP और SSB में सरकारी नौकरी के अवसर,अभी देखें

Government Jobs: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा और सीएपीएफ (ACs) भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख सात सितंबर है। जिन अभ्यर्थियों ने इन दोनों भर्ती परीक्षाओं के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द कर लें। BSF, CRPF, CISF, ITBP,SSB

पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में जा कर देश का नाम रौशन करने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के पास यह सुनहरा मौका है। इन दोनों ही परीक्षाओं के लिए Safalta.com अलग-अलग ऑनलाइन कोर्स लाया है, जिसके जरिए अभ्यर्थी इन भर्ती परीक्षाओं की पक्की तैयारी कर सकते हैं।

CAPF (ACs) भर्ती परीक्षा के जरिए भरे जाने हैं 209 पद
सीएपीएफ भर्ती परीक्षा के जरिए इस साल 209 पदों को भरा जाना है। जिनमें बीएसएफ के 78,  सीआरपीएफ के 13, सीआईएसएफ के 69, आईटीबीपी के 27 और एसएसबी के 22 पद शामिल हैं। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र नवंबर में जारी होगा और 20 दिसंबर को CAPF (ACs) 2020 परीक्षा होना प्रायोजित है।

दिल्ली पुलिस में 5,846 कांस्टेबल भर्तियां
दिल्ली पुलिस में महिला और पुरुष कांस्टेबल पद के लिए  5,846 भर्तियां होनी हैं। इन भर्तियों में पे लेवल – 3 के अनुसार वेतनमान मिलेगा और अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट व फिजिकल टेस्ट के आधार पर होगा। किसी भी राज्य के अभ्यर्थी इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।  इस भर्ती परीक्षा के जरिए लड़कियां 1,944 रिक्तियों पर नौकरी पा सकती हैं। 27 नवम्बर से 14 दिसम्बर तक परीक्षा आयोजित होना प्रस्तावित है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button