छत्तीसगढ़सियासत

भूपेश बोले – 15 साल कहा थे डॉ रमन सिंह मरवाही कि याद क्यो नही आई चुनाव में घड़ियाल आसु न बहाये…

रायपुर 30 अक्टूबर2020 theguptchar.com। मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने मरवाही उपचुनाव के दौरान गौरेला पेण्ड्रा मरवाही पहुच कर मरवाही के डोंगरिया पेण्ड्रा के कोडगार और गौरेला के जोगीसार में अलग अलग समय पर सभाओं को संबोधित किया मुख्यमंत्री ने तीनों सभाओं में जनता से पुछा की 15 साल तक आपके क्षेत्र का विकास डॉ रमन सरकार ने क्यों नही किया डॉ रमन सिंह मरवाही कि जनता तरफ से मै पुछ रहा हु कि डॉ साहब 15 साल कहा थें।

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही को जिला बनाने कि मांग वर्षां से चल रही थी भाजपा ने छत्तीसगढ में अपने कार्यकाल में अनेको जिला बनायें गौरेला पेण्ड्रा मरवाही की याद क्यों नही आई। मुख्यमंत्री ने कहा कि गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले का निर्माण कर मैने अपना वादा पुरा किया जो आपसे कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में मैने किया था भुपेश बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की शासन में यही अन्तर है कि भाजपा की रमन सरकार उद्योग पतियों पुंजी पतियों और अपने कमीशन एजेंटो के लिए काम कर रही थी और 2 साल की कांग्रेस सरकार किसानों मजदूरो वनवासियों युवाओं बेरोजगारों गरीबों की सरकार है।

किसानों का कर्जा माफ 2500 रू क्वि. में समर्थन मुल्य में धान खरीदी वनोपज की खरीदी समर्थन मुल्य में शिक्षों की भर्ती पुलिस की भर्ती प्रचार्या और प्रध्यपकों की भर्ती तेन्दूपत्ता बोनस दोना दर पे सहित गौरेला पेण्ड्रा मरवाही के लिए नियोजित विकास कि घोषण हुई है उन्होने कहा कि परिर्यटन दृष्टिकोण से गौरेला पेण्ड्रा मरवाही का विकास किया जायेंगा। मरवाही विधानसभा हमेंशा से कांग्रेस का गढ रहा मुझे विश्वास है कि 3 नवंबर को मरवाही के मतदाता कांग्रेस के प्रत्याशी को रिकार्ड मतो से विजय बनाकर भेजेगें। छत्तीसगढ की सरकार छत्तीसगढ के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुचाने तक कटिबध्द है।

मुख्यमंत्री के साथ सभा में प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम मंत्री मो अकबर ताग्रध्वज साहू जयसिंह अग्रवाल कवासी लकमा अमरजीत भगत प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन अटल श्रीवास्तव मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी विनोद वर्मा विधायक शैलेश पाण्डेय विधायक मोहित केरकेट्टा महांमंत्री उत्तम वासुदेव ब्लाक अध्यक्ष बेचु अहिरेश प्रशांत श्रीवास राजेन्द्र ताम्रकार पंकज तिवारी ज्ञानेन्द्र उपाध्याय अरूण सिंह चैहान शुभम पेन्द्रो गुलाब सिंह राज अजीत सिंह श्याम आदि उपस्थित थे।

सांसद श्रीमति ज्योत्षना महंत मंत्री ताम्रध्वज साहू मो अकबर अमरजीत भगत सहित प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने संबोधित किया मंत्रीयों ने सरकार की योजनाओं केन्द्र सरकार कि कृषी निती के विरोध में अपनी बाते रखी और कांग्रेस प्रत्याशी को जीताने की अपील की।

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भुपेश सरकार बनने के बाद जिस तरह बस्तर सरगुजा का सर्वागिण विकास हो रहा है प्रदेश के सभी आदिवासी विधायकों को सम्मान प्राप्त हो रहा है मरवाही के कांग्रेस का विधायक जीतने के पश्चात् गौरेला पेण्ड्रा मरवाही विकास भी दृत गती से होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button