गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंगभारत

बस्तर टाइगर ने रोशन किया प्रदेश का नाम, देश के प्रतिष्ठित संस्थान में करेंगे पत्रकारिता की पढ़ाई

बस्तर। देश के प्रतिष्ठित पत्रकारिता संस्थान भारतीय जनसंचार संस्थान (indian institute of mass communication) ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित किये गए प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इसी तारतम्य में बस्तर टाइगर ने हिंदी पत्रकारिता पाठ्यक्रम में जगह बनाते हुए छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है। आपको बता दें बस्तर जगदलपुर के ग्राम घाटकवाली, तहसील – बस्तर, जिला – बस्तर निवासी थमीर लाल कश्यप उर्फ़ बस्तर टाइगर ने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन (IIMC) के हिंदी पत्रकारिता की प्रवेश परीक्षा को उत्तीर्ण करते हुए बस्तर सहित पूरे छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है।

thamir result
thamir result

बस्तर के सुदूर अंचल के आदिवासी छात्र थमीर कश्यप ने हाल ही में रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय से बैचलर इन मास कम्युनिकेशन की डिग्री प्राप्त की है। अब थमीर का चयन केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले पत्रकारिता के गढ़ भारतीय जनसंचार संस्थान, नई दिल्ली (indian institute of mass communication) में हुआ है।

रायपुर की नेहा रमानी का हुआ वर्ल्ड बैंक में चयन
हाल ही में छत्तीसगढ़ की राजधानी के पॉम रेसिडेंसी निवासी स्वर्गीय हरीश कुमार रमानी व सुनीता रमानी की बेटी नेहा रामानी का अमेरिका स्थित मुख्यालय वाशिंगटन डीसी के वर्ल्ड बैंक ग्रुप में बतौर एक्सटेंडेड टर्म कंसल्टेंट के पद में नियुक्त हुई है । नेहा रमानी ने बताया वर्ल्ड बैंक में नौकरी प्राप्त करने हेतु दुनियाभर के विशेषज्ञ प्रोफेशनल्स आवेदन देते है, जिनके अनुभव योग्यता शिक्षा व कठिन इंटरव्यू प्रक्रिया के साथ पदानुसार मापदंडो पर परखा जाता है। कोरोना संक्रमण का नकारात्मक तरीके से प्रभावित जॉब मार्केट बावजूद अपने और कड़ी मेहनत से सफलता प्राप्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button