बिग ब्रेकिंगभारतसियासत

पहले मंदिर में पढ़ी गई नमाज अब ईदगाह की थी बारी, 4 लोगो ने हनुमान चालीसा का किया पाठ, केस दर्ज

मथुरा:- उत्तरप्रदेश में मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब कुछ लोगो ने ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ किया है यह पूरा मामला मथुरा के गोवर्धन में बानी ईदगाह का बताया जा रहा। मामले की सूचन मिलने के बाद पुलिस ने इन चारों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाही करते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया है।

Social Media पर डाला गया वीडियो

इस पाठ का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। पुलिस ने चारों युवक को हिरासत में ले लिया है। हनुमान चालीसा पढ़ने वाले चार युवकों का कहना है कि ‘उन्होंने दोनों समुदायों के बीच भाईचारे का संदेश देने की कोशिश की है।’ जानकारी के मुताबिक, ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले युवकों के नाम सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर हैं। सौरभ लंबरदार ने हनुमान चालीसा पढ़ने के फोटो और वीडियो फेसबुक पर वायरल किए थे। चारों युवक कस्वा गोवर्धन के रहने वाले हैं।

गोवर्धन के संपूर्ण समाधान दिवस में मौजूद एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कहा कि ‘कोई भी इंसान माहौल खराब करने, अराजकता फैलाने या किसी धार्मिक स्थान की मर्यादा को भंग करने का काम करेगा तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।’ हिरासत में नंबरदार ने बताया कि हमने ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया है जब मुस्लिम नंद भवन में नमाज अदा कर सकते हैं तो हम भी ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले 29 अक्टूबर को ब्रज चौरासी कोस यात्रा करते हुए दो मुस्लिम युवकों द्वारा नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने ‘खुदाई खिदमतगार’ संस्था का सदस्य बताए जा रहे फैजल खान और तीन अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद यूपी पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button