बिग ब्रेकिंगभारत

बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा ” ए प्रॉमिस्ड लैंड” में राहुल गांधी की योग्यता पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama ) ने अपनी नई बुक में कांग्रेस में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जिक्र कर उन्हें सुर्खियों में ला दिया है। दरअसल, बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा ए प्रॉमिस्ड लैंड में केरल के वयनार से सांसद राहुल गांधी की योग्यता पर सवाल उठाए हैं। दूसरी तरफ उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की अपनी पुस्तक में तारीफ की है। उन्होंने मनमोहन सिंह को ईमानदार नेता बताया है।

ऐसे छात्र से राहुल गांधी की तुलना की
अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई पुस्तक में में राहुल गांधी को कम प्रतिबद्धता वाला नर्वस नेता बताया है। इस बात का जिक्र उन्होंने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में की है। उन्होंने किताब में राहुल गांधी की तुलना एक छात्र से की है हो होमवर्क को पूरा करने वाला और शिक्षक को प्रभावित करने की इच्छा रखने वाला बताया है, लेकिन इसको लेकर राहुल में महारत हासिल करने के लिए जुनून की कमी भी है।

बता दें कि बराक ओबामा के पहले कार्यकाल के दौरान ही भारत और अमरीका के बीच न्यूक्लियर डील हुआ था। वह 2017 में भारत दौरे पर भी आए थे। उस समय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से उनकी मुलाकात हुई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button