खेलबिग ब्रेकिंगभारतमनोरंजन

मुंबई इंडियंस के इस क्रिकेटर के हाथ पर एक करोड़ की घड़ी देख एयरपोर्ट अथॉरिटी ने रुकवाया

मुंबई . आईपीएल 2020 का खिताब जीत कर लौट रही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) एक खिलाड़ी को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया या खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या के भाई और मुंबई इंडियन के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या है कुणाल को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने रोका।डीआरआई ने बताया कि कुणाल पंड्या के पास महंगी और लक्जरी घडिय़ां मिली थीं. डीआरआई मानकों और गैर-आवर्ती प्रकार के लिए ये छोटा मामला था. ऐसे में मामला सामान्य प्रचलन के अनुसार कस्टम विभाग को सौंप दिया गया था.

krunal pandya
krunal pandya

बतौर रिपोर्ट्स डीआरआई के अधिकारियों को क्रुणाल पंड्या (Mumbai Indians krunal pandya) के बारे में खुफिया सूचना मिला थी. इस आधार पर 29 साल के क्रुणाल पंड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. क्रुणाल पंड्या के पास से कथित तौर पर हीरे जडि़त दो घडिय़ां ऑडेमर्स पिगेट मॉडल और दो रोलेक्स मॉडल थीं. उन्होंने इन घडिय़ों के लिए कस्टम ड्यूटी (सीमा-शुल्क) नहीं अदा किया था. सूत्रों के मुताबिक, इन घडिय़ों का कुल मूल्य लगभग एक करोड़ रुपए है.

krunal pandya
krunal pandya

सूत्रों ने बताया कि मुंबई इंडियंस की टीम 12 नवंबर को शाम करीब 4.30 बजे चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई एयरपोर्ट पहुंची थी. पंड्या (Mumbai Indians krunal pandya) से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई. क्रुणाल के पास घडिय़ां जब्त करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया. सूत्रों ने बताया, मामला और घडिय़ों को मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की यूनिट (सीमा शुल्क इकाई) को सौंप दिया गया है. यदि कुणाल घडिय़ों को लेना चाहते हैं तो उन्हें कस्टम ड्यूटी और जुर्माना देना होगा. इस मामले में आयातित कीमती घडिय़ों पर 38.5 फीसदी कस्टम ड्यूटी लग सकती है. वह सिर्फ 35 हजार रुपये की कस्टम ड्यूटी तक का मुफ्त सामान ला सकते हैं.

krunal pandya
krunal pandya

कुणाल मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य हैं. वे हार्दिक पंड्या के बड़े भाई हैं. आईपीएल (IPL Mumbai Indians krunal pandya) में ये दोनों ही भाई मुंबई इंडियंस से खेलते हैं. दोनों ही भाइयों को गोल्ड ज्वेलरी का शौक है. कुणाल पंड्या अपनी पत्नी पंखुड़ी के साथ दुबई गए थे. हार्दिक टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चले गए हैं. वहीं, कुणाल टूर्नामेंट पूरा होने के बाद भारत आ रहे थे. उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 का खिताब जीता है. 10 नवंबर की रात मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का संयुक्त अरब अमीरात में खिताब जीता था. खिताबी मुकाबले में विनिंग शॉट कुणाल पंड्या के बल्ले से निकला था. सीजन में उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 16 मैच खेले और 109 रन बनाने के अलावा छह विकेट भी झटके थे. कुणाल साल 2016 में मुंबई से जुड़े थे. उसके बाद से वह इस टीम के अहम सदस्य हैं और अब तक 55 मैच में 891 रन बनाने के अलावा और 40 विकेट ले चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button