गुप्तचर विशेषबिग ब्रेकिंगमनोरंजनसियासत

मंदिर के अंदर दिखाया गया kissing Scene, गुस्साएं लोगों ने Netflix के खिलाफ शुरू की मुहीम, BJP नेता का मिला साथ

भारत (India) में रविवार याने आज दिन भर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग वेबसाइट (Online Streaming) नेटफ़्लिक्स (Netflix) के विरोध में लाखों ट्वीट किये गए। दरसअल सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग Netflix के बहिष्कार #BoycottNetflix की मांग कर रहें है। इसकी वजह बनी है Netflix पर दिखने वाली Webseries के कुछ सीन। गैरतलब है कि अ सूटेबल बॉय (A suitable boy) नाम से Netflix पर यह वेबसीरीज आई है। जिसपर यह पूरा हंगामा हो रहा है। कहा जा रहा है कि इस show के एक भाग में लड़का और लड़की मंदिर प्रांगण में ही किसिंग करते हुए नज़र आ रहें हैं। हंगामा सिर्फ किसिंग को लेकर ही नहीं बल्कि इस कार्यक्रम की कहानी पर भी है, जिसमे एक हिन्दू लड़की और एक मुस्लिम लड़के को दिखाया गया है। आरोप है की इससे लव जिहाद को बढ़ावा मिलता है।

मध्यप्रदेश के रीवा में FIR

गौरव नाम के एक ट्विटर Twitter यूजर ने दवा किया है कि मध्यप्रदेश की रीवा में इस मामले पर FIR भी दर्ज हो चुकी है। इस बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इन कथित आपत्तिजनक दृश्यों को एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है और पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट की जांच कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “एक ओटीटी मीडिया प्लेटफॉर्म पर “अ सूटेबल बॉय” कार्यक्रम जारी किया गया है, जिसे मैं आपत्तिजनक मानता हूं। एक मंदिर के अंदर एक व्यक्ति चुंबन के दृश्यों को फिल्मा रहा है और पीछे भजन जैसा चल रहा है। लगातार दो-तीन बार इस तरह का किया है। जो मुझे लगता है कि भावनाओं को आहत करता है। मैंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो इसका परीक्षण करें। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इस कार्यक्रम का क्या उद्देश्य है, इसे पुन: प्रारंभ किया है पुरानी थीम को। निर्माता निर्देशक पर क्या कार्रवाई हो सकती है। इन सभी बिंदुओं का परीक्षण कर मुझे तत्काल अवगत कराएं।”

ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

#BoycottNetflix के साथ ट्विटर पर लोग लगातार ट्वीट कर रहे हैं। कुछ लोग नेटफ्लिक्स पर लव जिहाद का महिमामंडन करने का आरोप लगा रहे हैं। राष्ट्रवादी कैप्टन जैक नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा है, “नेटफ्लिक्स को मंदिर की बाउंड्री में चुंबन का दृश्य फिल्माकर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने की वजह से आज ही अनइंस्टॉल करें।”

वहीं विक्रांत नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “#BoycottNetflix करके कुछ नहीं होगा। हर प्लेटफॉर्म हिंदूफोबिया कंटेंट को जगह दे रहा है। सीधे इन अपराधी निर्देशक/अभिनेता की अभी की या भविष्य की कोई सीरीज देखना बंद कर दें। उन्हें कोई व्यूज नहीं मिलेगा तो वो रुक जाएंगे। मैंने कभी ऐसी कोई सीरीज नहीं देखी।”

https://twitter.com/ItsNotEnd/status/1330360860364075008?s=20

प्रिया मिश्रा नाम की ट्विटर यूजर ने लिखा है, “नेटफ्लिक्स सिर्फ एक ओटीटी OTT प्लेटफॉर्म है, हमें सीरीज के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर का बहिष्कार करना होगा। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी होगी।”

खुद को ट्विटर पर वकील और पंजाब के बीजेपी प्रवक्ता बताने वाले गौरव गोयल ने ट्वीट पर लिखा है कि अगर कोई ओटीटी प्लेटफॉर्म जानबूझकर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करता है, तो कृप्या आईपीसी की धारा 295A के तहत स्थानीय कोर्ट में या पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराएं।”

https://twitter.com/Mishra_Jiiiiii/status/1330356871379685377?s=20

लोग इस हैशटैग के ख़िलाफ़ भी नजर आए

लोग #BoycottNetflix के इस ट्रेंड पर हैरानी भी जता रहे हैं। अक्षय बनर्जी नाम के ट्विटर यूजर ने खजुराहो के मंदिरों की मूर्तियों की तस्वीर के साथ तंज कसते हुए लिखा है, “वो कैसे मंदिर के अंदर चुंबन का दृश्य दिखा सकते हैं। ये हमारी संस्कृति नहीं है।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button