बिग ब्रेकिंगभारत

वाह रे किस्मत ! पहले इस शख्स को हुआ डेंगू-मलेरिया फिर कोरोना और अब कोबरा ने भी काट लिया

कहते है जब किस्मत साथ न हो तो कुछ भी अच्छा नहीं होता। एक साथ कई तारक की समस्याएं हमारे सामने आती है। आज आपको हम एक ऐसे ही शख़्स से मिलवाने वाले है। जिसेके बारे में जानकर आप जरूर कहेंगे की बैडलक हो तो ऐसा। दरअसल ब्रिटिश मूल के नागरिक है, इयान जोनस (Ian Jones) जो भारत में है। इन्हें पहले डेंगू और मलेरिया ने अपना शिकार बनाया इसके बाद वो कोरोना (Corona) से संक्रमित भी हो गए। कैसे भी करके इन जानलेवा बिमारियों जीते ही थे, कि अब उन्हें जहरीले कोबरा (Cobra) ने काट लिया है। लेकिन अब वो ख़तरे से बाहर बताये जा रहें हैं।

राजस्थान के जोधपुर में थे भर्ती

दक्षिणी इंग्लैंड के आइल ऑफ वाइट निवासी चैरिटी वर्कर इयान जोनस कोरोना काल से पहले राजस्थान (Rajasthan) आये थे. यहां उनके साथ एक के बाद एक ट्रेजेडी (Tragedy) होती गईं. कोबरा के काटने के बाद उन्हें जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

दिल खोलकर मिली मदद

इयान जोनस को खतरनाक कोबरा द्वारा काटे जाने की खबर जैसे ही उनके परिवार को मिली वो सदमे में आ गया. जोनस के इलाज के लिए पैसा जुटाने के लिए अभियान भी चलाया गया. शुक्रवार को फंडरेजिंग कैंपेन शुरू किया गया. परिवार को उम्मीद थी कि लोगों की सहायता से वह इलाज के लिए जरूरी रकम जुटा लेंगे, लेकिन महज 48 घंटों में ही सहायता राशि 16 लाख से ऊपर (£16,700) पहुंच गई. दुनियाभर से लोगों ने इस मुश्किल घड़ी में जोनस परिवार का साथ दिया.

सभी का धन्यवाद

पीड़ित परिवार ने आर्थिक मदद के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस रकम से इयान जोनस के इलाज और उन्हें वापस ले जाने में आसानी होगी. जोनस को कोबरा ने उस वक्त काट लिया था जब वह जोधपुर स्थित अपने कार्यालय में आराम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें मंदिर के अंदर दिखाया गया kissing Scene, गुस्साएं लोगों ने Netflix के खिलाफ शुरू की मुहीम, BJP नेता का मिला साथ

बेहद बुरी थी स्थिति

अस्पताल के मुताबिक, जोनस को सांप द्वारा काटे जाने के बाद जब अस्पताल लाया गया तो शुरुआती जांच में उनके दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव होने का शक हुआ, लेकिन उनकी जांच नेगेटिव आई. उनके अंदर सांप के काटने के सभी लक्षण दिख रहे थे. उनकी नजर कमजोर हो गई थी, वो मुश्किल से चल पा रहे थे. इलाज के बाद उनकी तबीयत में सुधार है और उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी दे दी गई है.

यह भी पढ़ें भारत में कोरोना वैक्सीन को केंद्र सरकार ने तोड़ी चुप्पी, स्वास्थ्य मंत्री ने बताया इन्हे मिलेगी सबसे पहले…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button