भारतवारदातसियासत

लव जिहाद पर टीएमसी सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां का बड़ा बयान कहा – प्यार निजी मामला…

कोलकाता 23 नवम्बर theguptchar.com |पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है और उसके लिए अभी से ही राजनीतिक सरगर्मी शुरू हो गई है. तृणमूल कांग्रेस की ओर से अभी से ही आक्रामक प्रचार शुरू कर दिया गया है और भारतीय जनता पार्टी को काउंटर किया जा रहा है. सोमवार को टीएमसी सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

नुसरत जहां ने इस दौरान लव जिहाद के मसले पर बात की. नुसरत ने कहा कि प्यार निजी मामला होता है और ऐसे में उसके साथ जिहाद नहीं हो सकता है. हम कभी धर्म, जाति के आधार पर किसी को नहीं बांटते हैं, ऐसे में लोगों को ऐसे मुद्दों के बचना चाहिए और धर्म को किसी का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए.

नुसरत ने कहा कि क्या इस तरह के मुद्दे उठाकर लोगों की निजी च्वाइस पर हमला नहीं किया जा सकता है, भारत में कोई इस तरह हुक्म नहीं चला सकता है. गौरतलब है कि लव जिहाद को लेकर बीते कुछ दिनों में काफी बयानबाजी हुई है, कई बीजेपी शासित राज्य इसको लेकर कानून ला रहे हैं. जबकि जहां बीजेपी विपक्ष में है, वहां की सरकार से कानून बनाने की मांग कर रही है.

टीएमसी सांसद ने इस दौरान केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, इस हिसाब से अबतक 12 करोड़ नौकरी मिल जानी चाहिए थी. लेकिन हमें अबतक तो 12 लाख नौकरी भी नहीं दिखती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button