खेलगुप्तचर विशेषबिग ब्रेकिंगभारत

जब मैच के बीच SBI के ख़िलाफ़ हुआ प्रदर्शन, मैदान में पहुंचे दो युवक, बड़ी मुश्किल से किया गया बाहर

Ind Vs Aus: भारत क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच पहले वनडे मैच के दौरान ऐसा कुछ हुआ। जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। मैच के दौरान दो प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरे को तोड़कर मैदान में घुस गए. जिन्हें बाद में मुश्किल से बाहर ले जाया गया. इनमें से एक प्रदर्शनकारी ने हाथ में प्लेकार्ड ले रखा था जिसमें आस्ट्रेलिया में भारत के अडानी समूह (Adani Group) की कोयला परियोजना की निंदा की गई थी. बता दें कि आज से भारत के ऑस्ट्रेलिया के दौरे का अधिकारिक आजाग हुआ है. कोराना वायरस के संक्रमण के बाद पहली बार दर्शकों को मैदान पर मैच देखने के लिए एंट्री दी गई है.

क्या हुआ मैदान पर?

प्रदर्शकारी उस वक्त मैदान पर घुसे जब नवदीप सैनी छठा ओवर डालने की तैयारी में थे. दोनों को सुरक्षाकर्मियों ने बाहर निकाल दिया. कोरोना वायरस महामारी के बीच इस सीरीज़ के जरिये पहली बार क्रिकेट मैदान पर दर्शकों की वापसी हुई है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने स्टेडियमों में कुल क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी है

क्यों हो रहा है अडानी ग्रुप का विरोध?

ऑस्ट्रेलिया में अडानी ग्रुप का ये झगड़ा नॉर्थ गैलिली बेसिन की कारमाइकल खदान को लेकर है. ये खदान ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड राज्य में ब्रिसबेन से उत्तर-पश्चिम में क़रीब 1200 किलोमीटर पर स्थित है. कंपनी कोयले को भारत भेजना चाहती है लेकिन इसे लेकर यहां कई सालों से विरोध चल रहा है. अडानी ग्रुप का कहना है उसने ऑस्ट्रेलिया में 1500 स्थानीय लोगों को नौकरियां भी दी हैं. लेकिन लोग इसे पर्यावरण के खिलाफ मैन रहे हैं.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button