गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

CBI का 103 किलो सोना हुआ गायब, 45 करोड़ है क़ीमत अब…

तमिलनाडु. वैसे तो हम CBI के बारे में यह जानते है कि कैसे पाताल में भी छिपे सबूत को यह एजेंसी ढूंढ निकलती है। लेकिन ये खबर थोड़ी हैरान करने वाली है। दरसअल CBI के पास से ही करोड़ो का सोना गायब हो गया। जिसके बाद महकमे में खलबली मच गई है। कोर्ट ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए मामले की सीबी सीआईडी जांच के आदेश दे दिए है।

कितना सोना हुआ गायब

यह पूरा व्याख्या तमिलनाडु का है, जहाँ सीबीआई द्वारा रेड में पकड़ा गया करीब 45 करोड़ का सोना मिसिंग बताया जा रहा है।

तौलने के बाद सोने का वजन निकला कम

पूरे मसले पर सीबीआई की तरफ से कहा गया है कि मामले के बारे में तब पता जब अरबों रुपये के जब्त सोने को एक साथ तौला गया। तौलने के बाद सोने का वजन कम निकला।

TheGuptchar
TheGuptchar

सोने का वजन 400.5 किलोग्राम था. 2012 में सुराणा कॉर्पोरेशन पर छापा मारा गया था और वहां से यह सोना जब्त किया गया था। लेकिन इसमें से 103 किलो सोना दोबारा वजन करने पर गायब निकला. ये घटना बेहद चौंकाने वाली है, लिहाजा बात कोर्ट पहुंच गई है और कोर्ट ने मामे की सीबी-सीआईडी जांच का आदेश दिया है।

हालांकि, सीबीआई ने स्थानीय एजेंसी की जांच पर आपत्ति जताई थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया। कोर्ट ने सीबी-सीआईडी को 6 महीने के भीतर जांच पूरी करने का आदेश दिया है।

TheGuptchar
TheGuptchar

सोना कैसे गायब हुआ, इस पर सीबीआई की तरफ से कहा गया है कि उसने सेफ और वॉल्ट्स की 72 चाबियों को प्रिसिंपल स्पेशल कोर्ट को सौंप दिया था। जस्टिस प्रकाश ने सबमिशन को रिफ्यूज करते हुए सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं जिसकी जिम्मेदारी एसपी रैंक के अधिकारी को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें:-  आने वाले 2021 के वो सबसे अच्छे दिन! जिसमें करें शुभांरभ तो तुरंत होंगे काम : 2021 Auspicious Days

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button