छत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंगभारत

जनवरी से शुरू हो सकती है लोकल ट्रेन, जानिए कैसे मिलेगी टिकट

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) यात्रियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। जल्द ही यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे लोकल ट्रेन शुरू करने जा रहा है।

इससे पहले भी अगस्त महीने में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने प्रदेश में लोकल ट्रेन सेवा शुरू की थी, लेकिन यात्रियों की कमी की वजह से इसे बंद कर दिया गया था। अब इस ट्रेन सेवा को दोबारा शुरू करने की तैयाही शुरू हो गई है।

जनवरी में हो सकता है परिचालन
लोकल ट्रेन (Local trains) का परिचालन जनवरी के अंत में या फरवरी के शुरुआत में शुरू हो जाएगा। रेलवे बोर्ड ने इस बारे में विचार करने के लिए अफसरों की एक टीम का गठन किया है।

टीम देशभर के विभिन्न प्रदेशों में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नजर रखे हुए है। फिलहाल राजधानी रायपुर से केवल 40 जोड़ी ट्रेन ही वर्तमान में संचालित है।

local train
local train

इन ट्रेनों का संचालन जल्द
रायपुर से दल्लीराजहरा
रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस

दोनों ही ट्रेनों को यात्री न मिलने की वजह से बंद कर दिया गया। रायपुर से दल्लीराजहरा की ट्रेन कांकेर के दूरदराज इलाकों को जोड़ती है। इन ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों की परेशानियां बढ़ गई थी।

ऐसे होगी बुकिंग
रेलवे इस समय एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इन ट्रेनों के लिए पहले से ही रिजर्वेशन कराने की आवश्यकता पड़ती है। रोजाना ट्रेनों में सफर कर हजारों लोग राजधानी में नौकरी करने या फिर दूसरे कई कामों से आते रहते हैं। ऐसे लोगों को एक्सप्रेस ट्रेनों की सवारी भारी पड़ रही है।

यात्रियों का कहना है कि लोकल ट्रेन में कम किराया देकर अपने गंतव्य तक पहुंचते थे अब उन्हें भारी भरकम किराया चुकाना पड़ रहा है। अनारक्षित टिकट काउंटर को भी पूरी तरह से रेलवे की तरफ से बंद कर दिया गया है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि लोकल ट्रेन के शुरू होने से टिकट की सुविधा पहले की तरह ही शुरू की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button