गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

पत्रकारिता विश्वविद्यालय प्रबंधन ने नहीं दी कर्मचारी- शिक्षकों को तनख्वाह, अकाउंट में मात्रा 8 हजार रुपए

रायपुर। छत्तीसगढ़ के इकलौता पत्रकारिता विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा विभाग और विश्वविद्यालय प्रबंधन के बीच खींचतान होने की वजह से आर्थिक संकट से जूझ रहा है। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय का फंड उच्च शिक्षा विभाग ने पिछले 9 माह से रोक रखा है। फंड रूकने की वजह से कर्मचारियों और अन्य स्टाफ का भुगतान नहीं हो पा रहा है।

नवंबर माह की सैलरी अब तक नहीं मिलने की वजह से कर्मचारियों में आक्रोश है। कर्मचारियों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन यदि जल्द भुगतान नहीं करेगा, तो परिसर में प्रदर्शन किया जाएगा। पूरे मामले में विश्वविद्यालय प्रबंधन से चुप्पी साध रखी है। कर्मचारियों का भुगतान क्यों नहीं किया गया? फंड किस वजह से रूका हुआ है? इन सभी सवालों का जवाब देने से कुलसचिव और अन्य विभागीय अधिकारी बच रहे हैं।

KTU
KTU

बैठक के दौरान विवाद का खुलासा
नवंबर माह का भुगतान नहीं मिलने से बुधवार को कर्मचारियों और विश्वविद्यालय प्रबंधन के बीच बैठक हुई। बैठक का परिणाम नहीं निकला और भुगतान कब तक होगा, इस संबंध में प्रबंधन ने स्पष्ट जवाब कर्मचारियों को नहीं दिया। बैठक में मौजूद सूत्रों की मानें तो प्रबंधन के पदाधिकारियों ने बैठक में कर्मचारियों को बताया कि पिछले 9 माह से विश्वविद्यालय का फंड उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी नहीं किया गया है।

KTU studio
KTU studio

विश्वविद्यालय के अकाउंट में मात्र 8 हजार रुपए
विश्वविद्यालय प्रबंधन के जिम्मेदारों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि वर्तमान में विश्वविद्यालय के अकाउंट में मात्र 8 हजार रुपए है। अब तक दूसरे फंडों को शिफ्ट करके कर्मचारियों का एवं अन्य स्टाफ का भुगतान किया जा रहा था। नवंबर माह में सब पैसा खत्म हो गया, तो विश्वविद्यालय ने कर्मचारियों और अन्य स्टाफ का भुगतान पर प्रबंधन ने हाथ खड़ा कर दिया। भुगतान समय पर जारी नहीं हुआ, तो कर्मचारी उग्र हो गए और प्रबंधन से मुलाकात की। प्रबंधन की चर्चा के बाद स्पष्ट जवाब नहीं मिला, तो मामला परिसर के बाहर निकलने लगा

विश्वविद्यालय के कोष में राशि नहीं है। इस संबंध में शासन को लिखा गया है। ग्रांट मिलते ही तत्काल वेतन भुगतान किया जाएगा।
डॉ आनंद शंकर बहादुर, कुलसचिव
कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button