गुप्तचर विशेषलाइफस्टाइल

अगर एकांत बीच पर मानना चाहतें हैं छुट्टियाँ, तो ये भारत के सबसे खूबसूरत और साफ बीच

जल्द ही छुट्टियों का मौसम शुरू होने वाला है। सभी चाहतें है कि उनकी छुट्टियां किसी साफ और स्वर्ग सी जगह में बीतें, अगर आप भी इन हॉलीडेज में ट्रिप प्लान कर रहें हैं तो ये खबर आपके बहुत काम आएगी। अगर आप भारत में ही किसी बीच पर घूमना चाहते हैं तो हम आपको ऐसी कुछ ऐसे बीच की जानकारी दे रहे जो अपनी सफाई के लिए जाने जाते हैं. ये सारी पर्यटकों के पसंदीदा बीच हैं.

पदुबिद्री बीच

पदुबिद्री बीच- पदुबिद्री कर्नाटक के उडुपी से 24 किमी दूर स्थित एक छोटा शहर है. पदुबिद्री बीच (Padubidri Beach) राज्य के दो प्रसिद्ध बीच में से एक है जिसे ब्लू फ्लैग सर्टिफिकेट मिला है. यहां वो सभी सुविधाएं हैं जो पर्यटकों के लिए जरूरी हैं.

पालोलेम बीच

पालोलेम बीच- गोवा का पालोलेम बीच (Palolem Beach)अपनी सफाई और मनोरंजक रातों के लिए जाना जाता है. यहां का साइलेंट डिस्को भी काफी लोकप्रिय है. यहां कि सबस दिलचस्प बात यह है कि पार्टी करने के शौकीन लोग बीच की शांति बनाए रखने के लिए हेडफोन्स पहन कर जाते हैं. यहां बीच के किनारे पर पर्यटकों के ठहरने के लिए रंगीन झोपड़ीनुमा घर बनाए गए हैं जो बहुत ही खूबसूरत दिखते हैं.

TheGuptchar

राधानगर बीच

राधानगर बीच- अंडमान द्वीप का राधानगर बीच (Radhanagar Beach)को दुनिया के सबसे अच्छे बीच में से एक माना जाता है. सफेद रेत पर एक तरफ बीच का साफ नीला पानी और दूसरी तरफ जंगल का खूबसूरत नजारा देखते हुए आप अपना पूरा दिन गुजार सकते हैं. इस बीच की लहरें बहुत ऊपर तक नहीं जाती हैं इसलिए लोग इसमें तैराकी भी कर लेते हैं .

TheGuptchar

अलेप्पी बीच

अलेप्पी बीच- केरल का अलेप्पी बीच (Alleppey Beach) सदियों पुराना है. यहां के सबसे प्रमुख आकर्षण बीच के किनारे लगे खजूर के पेड़ हैं. सूर्यास्त के समय इस बीच की सुंदरता और बढ़ जाती है.

theguptchar

अगोंडा बीच

अगोंडा बीच- अगोंडा (Agonda Beach) दक्षिण गोवा में एक छोटा सा गांव है. यह भारत के सबसे सुरक्षित और साफ-सुथरे समुद्र तटों में से एक है. यहां रंग-बिरंगे बीच शैक्स, शाकाहारी भोजनालय और बुटीक रिसॉर्ट्स हैं. स्विमिंग का आनंद लेने के लिए भी लोग यहां आते हैं.

theguptchar

यह भी पढ़ें पत्रकारिता विश्वविद्यालय प्रबंधन ने नहीं दी कर्मचारी- शिक्षकों को तनख्वाह, अकाउंट में मात्रा 8 हजार रुपए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button