छत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

दीये जलाकर किसान आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देगी छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस

रायपुर। किसान आंदोलन के 43 दिन पूरे हो गए। गुरुवार को किसानों ने दिल्ली के चारों तरफ ट्रैक्टर मार्च निकाला। सिंघु से टिकरी बॉर्डर, टिकरी से कुंडली, गाजीपुर से पलवल और रेवासन से पलवल तक यह मार्च निकाला गया। किसानों ने गुरुवार की रैली में 60 हजार ट्रैक्टरों के शामिल होने का दावा किया। वही छत्तीसगढ़ कांग्रेस भी किसानों के समर्थन में होने की बात कह रही है।

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस दिल्ली में चल रहे किसानों की हक की आवाज मुखरता से बुलंद करने और किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए कल दिनांक 8 जनवरी 2021 शुक्रवार को शाम 6 बजे 6 मिनट तक दीया/मोमबत्ती/टार्च/मोबाईल की लाईट आदि जलाकर देशभर में किसानों की आवाज बुलंद करने और किसानों तक अपना समर्थन पहुँचाएंगे। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रभारी संतोष कोलकुंडा, सह प्रभारी एकता ठाकुर एवं प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद (कोको) पाढ़ी ने सभी युकांईयो को अधिकाधिक संख्या में इस मुहिम से जुड़ कर इसे सफल बनाने का निर्देश दिया है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रवक्ता राहुल कर का कहना है बीते 44 दिनों से मोदी सरकार के लाये तीन काले कानूनों के विरोध में दिल्ली की खून जमा देनी वाली सर्दियों में भी बेमौसम बारिश की मार झेलने के बावजूद किसान आंदोलित है, 60 से अधिक अन्नदाता इस हाड़ कंपकंपाती ठंड की वजह से अपनी जान गवां चुके है लेकिन इस निष्ठुर मोदी सरकार का दिल नहीं पसीज रहा और वह मूकदर्शक बनकर केवल तमाशा देख रही है।

किसान विरोधी मोदी सरकार
विपक्ष समेत कानून के खिलाफ खड़े लोगों का कहना है भाजपा सरकार की मानसिकता ही किसान विरोधी है। छत्तीसगढ़ में जब भाजपा की रमन सरकार थी तब धान का प्रति क्विंटल 2100 रुपया समर्थन मूल्य का वायदा करने के बाद मुकरने वाली भाजपा आज किसानों पर घड़ियाली आंसू बहाने का दिखावा कर रही है जबकि सच्चाई तो यह है कि मोदी की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने 3 लाख से अधिक बारदानों की मांग के बावजूद भी केवल 1 लाख 45 हजार बारदानों की ही आपूर्ति की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button