गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस ने निकाला जुलूस, बदमाशों में मचा हड़कंप

रायपुर। शहर में क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस ने सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। इसके लिए चलाए जा रहे अभियान में उन बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई की जा रही है, जो अपराधिक कृत्यों में अभी सक्रिय है। एक हप्ते के भीतर दो हिस्ट्रीशीटरों का जुलूस निकाला गया। इससे बदमाशों में हड़कंप मचा गया है।

कई हिस्ट्रीशीटरों ने कार्रवाई के डर से रायपुर छोड़ दिया है। दूसरे शहरों में चले गए हैं। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने मौदहापारा के हिस्ट्रीशीटर संजय रक्सैल और सिविल लाइन के हिस्ट्रीशीटर यासीन अली को गांजा और चरस तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दोनों बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की तस्करी का धंधा कर रहे थे। इसके अलावा गुंडागर्दी और वसूली की शिकायतें लगातार मिल रही थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया और बाजार में जुलूस निकाला। इसके बाद दोनों को जेल भेज दिया।

100 से अधिक पर कार्रवाई
पुलिस ने अब तक अलग-अलग थाना क्षेत्रों के कुल ११२ हिस्ट्रीशीटर और गुंडा-बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उनके खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इनमें १४ हिस्ट्रीशीटरों को जिलाबदर करने के लिए पुलिस ने जिला प्रशासन को लिखा है।

सक्रिय बदमाशों पर फोकस
पुलिस अपने अभियान में सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों पर ज्यादा फोकस कर रही है। कई हिस्ट्रीशीटरों ने अपराध छोड़कर दूसरा कामकाज शुरू कर दिया है। दूसरी ओर अनेक हिस्ट्रीशीटर अभी भी एेसे हैं, जो अपराधिक कृत्य कर रहे हैं। मादक पदार्थों की तस्करी, वसूली और गुंडागर्दी करने में लगे हैं। एेसे बदमाशों पर पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। हिस्ट्रीशीटर संजय रक्सैल और यासीन अली पर इसी अभियान के तहत कार्रवाई की गई है।

रंगदारी, वसूली और तस्करी ज्यादा
शहर के अधिकांश बदमाश और हिस्ट्रीशीटर रंगदारी, जमीन विवाद में वसूली और मादक पदार्थों की तस्करी जैसे काम में संलिप्त हैं। कई लोग जमीन दलालों के लिए वसूली का काम करने लगे हैं। इसके अलावा गांजा, चरस, टेबलेट और कफ सिरप जैसे नशीले पदार्थ की तस्करी में भी शामिल हैं। पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर संजय और यासीन का भी रंगदारी के अलावा मादक पदार्थों की तस्करी में लगे थे।

अपराध करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। गुंडा-बदमाश और हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। सभी थाना प्रभारियों को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।
– अजय यादव, एसएसपी, रायपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button