गुप्तचर विशेषबिग ब्रेकिंगभारतहेल्थ

दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन, भरोसा बढ़ाने मुख्यमंत्रियों को भी लगेगा टीका

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी (PM Narendra Modi) दूसरे चरण में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाएंगे. वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्री को कोरोना का टीका (Covid Vaccination) लगाया जाएगा. आम लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा जगाने के लिए प्रधानमंत्री और बाकी नेता वैक्सीन लगवाएंगे.

बता दें कि टीकाकरण की शुरुआत वाले दिन खुद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वैक्सीन के दूसरे चरण में 50 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगायी जाएगी. इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी टीका लगवाएंगे.

Narendra Modi
Narendra Modi

इसके साथ ही जानकारी है कि देश के अन्य बड़े चेहरे भी जैसे गृहमंत्री अमित शाह, अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और मंत्रिमंडल (Cabinet Ministers) के दूसरे सदस्य भी टीका लगवाएंगे.

50 साल से ऊपर से सभी सांसदों और विधायकों को भी कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. दूसरे चरण में सुरक्षा बलों के जवानों और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका दिया जाएगा. फिलहाल यह साफ नहीं है कि देश में दूसरा चरण कब से शुरू होगा.

देश में फिलहाल कोरोना टीकाकरण का पहला चरण चल रहा है. इस चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिया जा रहा है. पहला चरण जोर शोर से लॉन्च होने के बाद भी आम लोगों में वैक्सीन को लेकर डर का माहौल है. इसी डर को दूर करने और लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा बढ़ाने के लिए अब प्रधानमंत्री समेत अन्य लोग वैक्सीन लगवाएंगे.

वैक्सीन को लेकर विपक्ष के निशाने पर थे पीएम
बता दें कि कोरोना वैक्सीन ना लगवाने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) विपक्ष के निशाने पर थे. कांग्रेस, बीएसपी, आरजेडी समेत तमाम दलों ने पीएम मोदी के टीका ना लगवाने को मुद्दा बनाया था. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने तो वैक्सीन की मंजूरी प्रक्रिया पर ही सवाल उठा दिए थे.

Narendra Modi
Narendra Modi

यूपी के सहारनपुर से बीएसपी सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी कैबिनेट कोरोना वैक्सीन का ट्रायल अपने ऊपर कराए। आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने कहा था कि पहले PM मोदी लगवाएं कोरोना का टीका, फिर हम लगवाएंगे.

पीएम ने नेताओं से कहा था- लाइन तोड़कर ना लगवाएं वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन ड्राइव लॉन्च करने से पहले राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने नेताओं को सख्त नसीहत दी थी. उन्होंने कहा था कि आप लोग लाइन तोड़कर वैक्सीन ना लगवाएं.

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों को सबसे पहले वैक्सीन नहीं दी जाएगी उनका जब नंबर आएगा तो उन्हें वैक्सीन दी जाएगी. लिहाजा वो अपने रसूख का इस्तेमाल करके लाइन तोड़ने की कोशिश न करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button