बिग ब्रेकिंगभारतवारदात

दिल्ली धमाके का 29- 29 कनेक्शन, पैनिक फैलाने इजरायली दूतावास के बाहर हुआ धमाका !

भारत और इजरायल की कूटनीतिक दोस्ती के 29 साल आज पूरे हुए हैं. आज 29 तारीख को ही बीटिंग रिट्रीट भी था, और टाइम चुना गया 5.05 मिनट पर. सूत्रों का कहना है कि ये एक तरीके का बड़ा पैनिक फैलाने का प्लान था. स्पॉट से कई चौंकाने वाले सबूत मिले हैं, जिसकी जाँच फॉरेंसिक टीम कर रही है.

दिल्ली में इजरायल दूतावास के पास आज शुक्रवार शाम हुए धमाके के पीछे के कारणों की पूरी जानकारी जांच के बाद सामने आएगी, लेकिन सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि इजरायल दूतावास के बाहर धमाके का 29-29 कनेक्शन है. हमलावर लो इंटेंसिटी ब्लास्ट करते हुए बड़ा मैसेज देना चाहता था.

भारत और इजरायल की कूटनीतिक दोस्ती के 29 साल आज पूरे हुए हैं. आज 29 तारीख को ही बीटिंग रिट्रीट भी था, और टाइम चुना गया 5.05 मिनट पर. यह वह समय है जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के लिए विजय चौक पहुंच रहे थे.

सूत्रों का कहना है कि ये एक तरीके का बड़ा पैनिक फैलाने का प्लान था. स्पॉट से कई चौंकाने वाले सबूत मिले हैं, जिसकी जांच फॉरेंसिक टीम कर रही है.

मिट्टी में लकड़ी के नीचे दबा था IED!
दूतावास के नजदीक फुटपाथ पर IED या विस्फोटक रखने या फेंकने की तफ़्तीश की जा रही है. IED को मिट्टी में लकड़ी के नीचे दबा कर रखने की जानकारी मिली है.

यह आतंकी हमलाः इजरायल
धमाके के थोड़ी देर बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने अपने-अपने समकक्षों से बात की. साथ ही घटनाक्रम को लेकर जानकारी भी दी. जयशंकर ने इजरायली विदेश मंत्री गबे अशेकनाजी से बातचीत की. जयशंकर ने कहा कि हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने भी इजरायल में अपने समकक्ष मेर बेन-शाब्बत से बात की. पूरे घटनाक्रम को लेकर इजरायल को जानकारी दी.

इजरायल की ओर से नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके को आतंकी हमला करार दिया गया. इजरायली विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी कि नई दिल्ली स्थित दूतावास में उसके सभी राजनयिक और कर्मचारी सुरक्षित हैं. धमाके के बाद जांच एजेंसियों ने तहकीकात शुरू कर दी है और घटनास्थल से सबूत एकत्र कर लिए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button