Uncategorizedगुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंगभारत

छत्तीसगढ़ से एमपी, यूपी सहित पड़ोसी राज्यों के लिए 50 नई यात्री बसें जल्द,परमिट जारी करने के लिए जुटे विभाग के अधिकारी

रायपुर. रायपुर सहित अन्य शहरों से जल्दी ही मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, आंध्रप्रदेश, ओडिशा, बिहार और झारखंड सहित अन्य राज्यों के लिए 50 नई यात्री बसें चलेंगी। इसके लिए राज्य परिवहन प्राधिकार में सुनवाई चल रही है। बस मालिकों के आवेदनों के दावा-आपत्तियां मंगवाने के बाद परमिट भी जारी किए जा रहे हैं। दूसरे राज्यों की बसों के लिए भी सड़क मार्गों को खोला जा रहा है। बताया जाता है कि राज्य सरकार के निर्देश पर परिवहन विभाग के अधिकारी आरामदायक यात्री बसों के संचालन बढ़ाने की कवायद में जुटे हुए है। इस समय करीब 60 यात्री बसों का संचालन रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जगदलपुर और अंबिकापुर से 6 पड़ोसी राज्यों के बीच किया जा रहा है।

11000 यात्री बसों में सिर्फ 80 दूसरे राज्यों में
राज्य में करीब 11000 यात्री बसें है। इसमें से करीब 7000 बसें राज्य के भीतर विभिन्न मार्गो पर संचालित की जाती है। वहीं मात्र 80 यात्री बसों का संचालन रायपुर, दुर्ग, जगदलपुर, राजनांदगांव और बिलासपुर से जमशेदपुर, इलाहाबाद, नागपुर, पुणे, हैदराबाद, सूरत और बालाघाट, छिंदवाड़ा और जबलपुर, कोलकाता के लिए किया जा रहा है। यात्रियों की संख्या अधिक और बसें कम होने से कई बार यात्रियों को परेशानी होती है।

परमिटों के लिए सुनवाई
बस मालिकों द्वारा नए परमिट के लिए जमा किए गए आवेदनों पर लगातार राज्य परिवहन प्राधिकार में सुनवाई चल रही है। इन बसों के शुरू होने पर यात्रियों को लंबी दूरी की बसें मिलेंगी।
दीपांशु काबरा, अपर परिवहन आयुक्त

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button