गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंगभारतसियासत

छत्तीसगढ़ कांग्रेस का जलवा… यहां के तर्ज पर बनेगा असम और बंगाल का चुनावी घोषणा पत्र

रायपुर. प्रदेश की भूपेश सरकार की चुनावी घोषणा पत्र और उसमें किए गए वादों को पूरा करने उठाए गए कदमों की पूरे देश में चर्चा है। कांग्रेस आलाकमान इसका फायदा असम और पश्चिम बंगाल के चुनावों में भी उठाने की तैयारी कर रही है। यही वजह है कि दोनों राज्य में चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने से पहले छत्तीसगढ़ के संदर्भ में सारी जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल कांग्रेस की मदद ली जा रही है। छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर और उनकी टीम असम और पश्चिम बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर रही। इस दौरान प्रोफेशनल कांग्रेस के नेताओं ने दोनों राज्यों के नेताओं को घोषणा पत्र बनाने के जरूरी जानकारी दी।

प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर , प्रत्युष भरद्वाज , मुकेश चंद्राकर और मीडिया समन्वयक दीप सारस्वत सहित अन्य पदाधिकारिगण ने असम और पश्चिम बंगाल का दौरा किया। दीप सारस्वत ने बताया कि इस दौरे का मुख्य उद्देश्य वहां के मेनिफेस्टो पर सहायता करना था। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में बेहतर काम को देखते हुए पार्टी आलाकमान ने टीम को यह जिम्मेदारी दी थी।

उन्होंने बताया कि टीम ने दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, कांग्रेस महासचिव और असम कांग्रेस के प्रभारी जितेंद्र सिंह अलवर, मनीष चतरथ, लोकसभा सांसद और प्रोफेशनल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शशि थरूर से मुलाकात की और छत्तीसगढ़ सहित असम और पश्चिम बंगाल के स्थितियों पर विचार विमर्श किया। इसके बाद दोनों राज्यों में जाकर वहां के प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात कर पूरी जानकारी दी और अपने सुझाव भी रखे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button