छत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

छत्तीसगढ़ : रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुए दो पटवारी, SDM ने ऐसे सिखाया सबक

रायपुर : जमीन की खरीद – बिक्री से जुड़े काम करवाने के लिए पटवारी अक्सर ही अपनी जेब गरम करतें हैं। बिना रिश्वत दिए अपना काम करवाना आसान नहीं होता है ,लेकिन छत्तीसगढ़ की राजधानी के दो भ्रष्ट पटवारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है, दरसल पटवारी खुले आम रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुए है। जिसके बाद रायपुर SDM ने इन दोनों पटवारियों को ससपेंड कर दिया है।

आपको बता दें कि डंगनिया के पटवारी विजय कुमार साहू और भाटागांव के पटवारी भाईलाल अनंत को निलंबित किया गया है । ये दोनों भ्रष्ट पटवारी जमीन नामांतरण एवं राजस्व दस्तावेज को ONLINE करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप है। दोनों पटवारियों की लेनदेन संबंधी बातचीत का एक स्टिंग वीडियो सामने आया था।

वीडियो के सामने आने के बाद रायपुर SDM ने यह कार्रवाई की है। निलंबन आदेश में इस बात का उल्लेख किया गया है कि दोनों पटवारियों ने जमीन नामांतरण और दस्तावेज ONLINE करने व डिजिटल सिग्नेचर के मामले में अवैध राशि के लेन-देन की बात की। एक Video क्लिपिंग में यह पूरी बातचीत सामने आई है। इसके बाद SDM ने दोनों पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा था। दोनों पटवारियों का जवाब संतोषजनक नहीं मिला। उसके बाद Video क्लिपिंग के आधार पर दोनों को पहली नजर में दोषी पाकर निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें  Chhattisgarh: कलेक्टर ने रद्द किया महिला विधायक का Birthday समारोह, इंजीनियर को मिली दरी और टेंट की ज़िम्मेदारी, पार्किंग और अन्य व्यवस्था में लगाए गए थे, सात अफ़सर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button