गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंगभारत

CGPSC में पूछे सवाल – 2019 तक किस राज्य में कितनी बार लगा राष्ट्रपति शासन

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (सीजीपीएससी) द्वारा (CG PSC exam) आयोजित राज्य सेवा की प्रारंभिक परीक्षा-2020 रविवार 14 फरवरी को दो पालियों में हो रही है। पहली पाली की परीक्षा संपन्न हुई। प्रश्नपत्र काफी रोचक रहा। अभ्यर्थियों का कहना है प्रश्न काफी मजेदार थे और 2 घंटे का समय पर्याप्त भी था कुछ छात्रों का कहना है प्रश्न काफी कठिन थे।

यहाँ देखें प्रश्न पत्र

CGPSC में पूछे सवाल
CGPSC में पूछे सवाल

CGPSC में पूछे सवाल CGPSC में पूछे सवाल CGPSC में पूछे सवाल CGPSC में पूछे सवाल CGPSC में पूछे सवाल CGPSC में पूछे सवाल
सीजीपीएससी अधिकारियों के अनुसार रायपुर के 69 परीक्षा केंद्र समेत प्रदेश के 439 केंद्रों में यह परीक्षा आयोजित है। परीक्षा दो पालियों में शाम 5 बजे तक आयोजित होगी।

psc paper
psc paper

कोविड गाइड लाइन का करना होगा पालन
परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों और जिम्मेदारों को कोविड गाइड लाइन का पालन करना होगा। परीक्षा हॉल तक पहुंचने के लिए अभ्यर्थियों को तीन जांच से गुजरना होगा। कोविड संक्रमण के मद्देनजर आइसोलेशन रूम अलग से केंद्रों में बनाना होगा। परीक्षा हॉल के अंदर परीक्षार्थी मास्क, सेनिटाइजर और पानी की बोतल ले जा सकेंगे। कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों को केंद्रों के अंदर एंट्री नहीं मिलेगी।

कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा होगी दो चरणों में
कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त हायर सेकेंडरी स्तरीय परीक्षा-2019 की परीक्षा भी रविवार को दो पालियों में आयोजित होगी। प्रथम पाली प्रात: 10 बजे से 11 बजे तक एवं दृष्टि विकलांग अभ्यर्थियों के लिए 10 बजे से 11.20 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। कनिष्ठ हिंदी अनुवादक, कनिष्ठ अनुवादक, वरिष्ठ हिंदी अनुवादक एवं हिंदी प्राध्यापक परीक्षा-2020 की परीक्षा द्वितीय पाली में दोपहर 1 बजे से तीन बजे तक तथा दृष्टि विकलांग अभ्यर्थियों के लिए दोपहर 1 बजे से लेकर 3.40 बजे तक पूरी होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button