आस्थाबिग ब्रेकिंग

हरिद्वार महाकुंभ को लेकर बड़ी खबरें, सिर्फ 30 दिन लगेगा मेला

हरिद्वार महाकुंभ 2021 को लेकर तमाम अटकलें लगायी जा रही थीं। इसी बीच उत्तराखंड सरकार ने ये स्पष्ट कर दिया है कि इस बार महाकुंभ मात्र 30 दिन का होगा। बता दें कि इस बार महाकुंभ 1 अप्रैल से शुरू होगा और 30 अप्रैल तक महाकुंभ का आयोजन किया जाएगा। कुंभ की व्यवस्थाओं को पूरा करने के लिए प्रशासन अपने स्तर पर तैयारियां कर रहा है।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से गाइडलाइन्स भेजी गईं थीं उसके अनुसार महाकुंभ की तैयारी की गयी है। तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव ने बताया कि महाकुंभ के दौरान कोई भी स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई जाएगी। सिर्फ महाकुंभ क्षेत्र से यात्रियों को बाहर ले जाने के लिए ट्रेनों की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही कोई भी अतिरिक्त बस महाकुंभ में नहीं लगाई जाएगी। अगर कोई भी बस लगाई जाती है तो पहले उत्तराखंड सरकार से परमिशन लेना अनिवार्य होगा।

कोरोना से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने 1,46,000 वैक्सीन भेजी हैं। यह वैक्सीन कुंभ में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ ही महाकुंभ के व्यापारियों को लगाई जाएगी।

वहीं हरिद्वार के व्यापारी सरकार के इस निर्णय का विरोध कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण के दौरान व्यापारियों को काफी नुकसान हुआ है और व्यापारियों का कहना है कि महाकुंभ कम समय लगेगा तो उनके नुकसान की भरपाई नहीं हो सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button