गुप्तचर विशेषनौकरीबिग ब्रेकिंग

पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषणा

मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल के 4000 पदों पर जल्दी ही भर्ती होने वाली है। इसके लिए मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है। विभाग के अनुसार 6 अप्रैल 2021 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन पदों के लिए पिछले महीने आवेदन मांगे गए थे। बता दें कि लाखों कैंडिडेट्स ने इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए नामांकन किया है। विभाग के अनुसार जल्द ही सभी कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा के लिए विभाग ने प्रदेश के तमाम शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए हैं। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड के जरिए अपना परीक्षा केंद्र जान सकेंगे।

इस आवेदन में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के 3862 और कॉन्स्टेबल (रेडियो) के 138 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके लिए आयु सीमा 18 से 33 वर्ष रखी गयी है. इन पदों पर महिला और पुरुष दोनों ने आवेदन किया है।

परीक्षा के लिए प्रदेश के कई शहरों में सेंटर बनाये गए हैं। इनमें राज्य की राजधानी भोपाल समेत इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडव, गुना, दमोह, सिधी, छिंदवाड़ा और बालाघाट शामिल हैं। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ही अपने परीक्षा केंद्र के बारे में पता चल पाएगा।

इसके आलावा भर्ती की लिखित परीक्षा, फिजिकल परीक्षा समेत तमाम जानकारी आपके मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://peb.mp.gov.in/e_default.html पर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button