खेलबिग ब्रेकिंगभारत

तीसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली के बैन होने की अटकलें तेज !

चेन्नई में दूसरा टेस्ट जीतकर चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैण्ड के साथ 1-1 से बराबरी कर ली है। वहीं तीसरे टेस्ट की बात करें तो यह मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। दूसरे टेस्ट में कप्तान कोहली ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए सबका दिल जित लिया लेकिन तीसरे टेस्ट से पहले कप्तान विराट कोहली पर एक टेस्ट से बैन होने का खतरा मंडरा रहा है। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि कप्तान विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन अंपायर नितिन मेनन के फैसले पर आपत्ति जताई थी। कप्तान विराट कोहली काफी देर तक अंपायर के साथ उलझे रहे और उन्होंने अंपायर के साथ बहस भी की।

बता दें कि अम्पायर द्वारा रूट को आउट नहीं देने की वजह से कप्तान विराट कोहली काफी गुस्से में आ गए थे। आईसीसी के नियम के मुताबिक अंपायर के फैसले पर नाराजगी दिखाने की वजह से खिलाड़ी पर लेवल 1 या लेवल 2 के चार्ज लगते हैं। इस चार्ज की वजह से खिलाड़ी को 1 से 4 के बीच में डिमेरिट प्वाइंट दिए जाते हैं। अगर किसी खिलाड़ी को 24 महीने के अंतराल में चार डिमेरिट प्वाइंट मिलते हैं तो उस पर एक टेस्ट या दो वनडे मैचों का बैन लगाया जाता है।

विराट कोहली को 2019 के अंत में पहले ही दो डिमेरिट प्वाइंट मिल चुके हैं। अगर चेन्नई में अंपायर के फैसले पर नाराजगी दिखाने की वजह से विराट कोहली को दो या उससे ज्यादा डिमेरिट प्वाइंट मिलते हैं तो उन पर एक टेस्ट का बैन लगना तय है। ऐसी स्थिति में विराट कोहली को अहमदाबाद टेस्ट से बाहर बैठना पड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button