Uncategorizedगुप्तचर विशेषभारत

यदि आप डिजिटल गोल्ड में निवेश करने की सोच रहे हैं तो उससे पहले जान लें यह महत्वपूर्ण बातें

आज के डिजिटल युग में डिजिटल गोल्ड में निवेश करना बहुत ही आसान है इसे करने से ना ही आप ज्वैलर के पास जाने से बच जाते हैं बल्कि इसकी शुद्धता को लेकर होने वाले घपले से भी बच जाते हैं।

जल्दी में हुई एक रिसर्च बताती है कि वर्तमान में डिजिटल गोल्ड में निवेश करने की तरफ लोगों का रुझान बढ़ रहा है। क्योंकि इसमें इन्वेस्टमेंट करने की प्रक्रिया इजी है और लोगों को इसमें लाभ मिलता है ।गोल्ड में इन्वेस्टमेंट करने के वैसे तो और भी तरीके हैं, लेकिन डिजिटल गोल्ड में निवेश करना सबसे ज्यादा पसंदीदा बनता जा रहा है । डिजिटल गोल्ड ऑफर 3 कंपनियों द्वारा देखा जा रहा है।

mmtc पंप लिमिटेड इंडिया प्राइवेट , ऑगमेंट गोल्ड और डिजिटल गोल्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड । इसके साथ साथ कुबेरा , ग्रो और स्टॉक ब्रोकर्स कुछ निवेश के ऐसे प्लेटफॉर्म्स हैं जिन पर यह गोल्डस्मिथ या डीलर द्वारा लोगों को बेचे जाते हैं।
डिजिटल गोल्ड इन्वेस्टमेंट करना तो आसान है ही उसके बाद यदि आप अपना गोल्ड बेंचना चाहते है तो बेच कर उसकी कीमत ले सकते हैं।

अब यदि आप इसमें निवेश करने की सोच रहे हैं। तो जान ले कि गोल्ड खरीदते समय आप से 3% गुड्स एंड सर्विस टैक्स लिया जाता है।और जब आप इसको बेचने का प्लान बनाते हैं , तो उस समय डिजिटल गोल्ड जिस भी कीमत पर होता है उसके ऊपर आपको 3% का गुड्स एंड सर्विस टैक्स दोबारा देना पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button