भारतलाइफस्टाइल

फोन में नेटवर्क न आने से है परेशान तो जानें इस समस्या से निजात पाने का तरीका

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मोबाइल में नेटवर्क ना आने जैसी समस्याएं बनी ही रहती हैं ।अक्सर हमें इस समस्या से गुजरना पड़ता है। ऐसे में हमारे मन में यह प्रश्न आता है, कि मोबाइल के सिग्नल कैसे ठीक किए जाएं तो इसके लिए हम आपको बता दें ,आज कुछ महत्वपूर्ण बातें ।इस जानकारी से हमें उम्मीद है कि आप को काफी हद तक इस समस्या से छुटकारा मिल सकेगा, तो आइए जानते हैं।

मोबाइल के नेटवर्क में बार-बार प्रॉब्लम आने के लिए हमें अपने मोबाइल को रीस्टार्ट करना चाहिए, एरोप्लेन मोड का इस्तेमाल करना चाहिए। मेनुअल्ली नेटवर्क सर्च करना चाहिए। और सॉफ्टवेयर अपडेट का नोटिफिकेशन आने पर अपडेट करना चाहिए। यह कुछ चीजें करने से आपको मोबाइल में नेटवर्क ना आने की समस्या का काफी हद तक निजात मिलेगा। आइए आपको इनसे संबंधित जानकारी विस्तार में बताते हैं।

यदि आपके मोबाइल में नेटवर्क नहीं आ रहे हैं तो आप एरोप्लेन मोड का प्रयोग कर सकते हैं। इसमें आपको एरोप्लेन मोड को ऑन करके थोड़ी सी देर बाद ऑफ करना होता है। इससे आपकी जो डिवाइस है वह स्वयं मौजूदा नेटवर्क पकड़ लेती है।

फोन रीस्टार्ट या एरोप्लेन मोड का प्रयोग करने के बाद भी अगर आपके नेटवर्क नहीं आ रहे है, तो आप फोन में दी हुई सेटिंग में जाकर मैनुअली नेटवर्क सर्च कर सकते हैं। मैनुअली नेटवर्क सर्च करने के लिए फोन की सेटिंग में जाएं और वहां पर मोबाइल नेटवर्क का एक ऑप्शन दिखेगा उसमें जाकर आप नेटवर्क सर्च कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button