Uncategorized

एयरटेल और क्वालकॉम के बीच साझेदारी, घर बैठे मिलेगा तेज इंटरनेट सर्विस

अपने देश में अब जल्दी ही 5जी(5G) सर्विस मिलने वाली है। इसके लिए दो बड़ी टेक कंपनियों ने हाथ मिला लिया है। आपको बता दें कि भारती एयरटेल ने भारत में 5 जी सेवाओं में तेजी लाने के लिए क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने मंगलवार को बाजार नियामकों को भेजी एक जानकारी में यह सूचना दी है।
एयरटेल और क्वालकॉम संयुक्त रूप से 5G फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस नेटवर्क विकसित करने के लिए भी काम करेंगी। इसके बाद घर के इंटरनेट नेटवर्क को अपग्रेड किया जाएगा। इसमें मौजूदा ब्रॉडबैंड इन्फ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करके गीगाबिट क्लास होम वाई-फाई नेटवर्क की पेशकश दी जाएगी। माना जा रहा है कि घर पर तेज इंटरनेट के जरिए एयरटेल दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ देगा। यह सर्विस नए 5G नेटवर्क पर दूरदराज के क्षेत्रों में अंतिम मील इंटरनेट कनेक्टिविटी सेवाओं को अपग्रेड करने में मदद करेगी।
हाल ही में, एयरटेल ने हैदराबाद शहर में 5जी का एक लाइव कमर्शियल नेटवर्क प्रदर्शित किया था। ऐसा करने वाली एयरटेल देश की पहली कंपनी है। अब इस सेवा के विस्तार के लिए एयरटेल ने क्वालकॉम को अपना पार्टनर चुना है। एयरटेल और क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज 5जी फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस समेत इसके विस्तृत उपयोग के लिए सहयोग करेंगे।

Web Title: Airtel Partners With Qualcomm

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button