बिग ब्रेकिंगमेडिकल

कोरोना को दोबारा हराने के लिए राज्यों ने शुरू की ये तैयारी

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से आगे बढ़ने लगे हैं। नवंबर के बाद पहली बार कोरोना के मामले बढ़े हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर 13 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे रहे, जहां रिकवरी से ज्यादा नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई। महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के मामले तेजी से सामने आए थे लेकिन अब पंजाब, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ भी ऐसे राज्य हैं कोरोना के मामले तेजी से आगे बढ़ने लगे हैं।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण महाराष्ट्र और राजस्थान ने कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं राजस्थान में भी सख्ती शुरू हो गई है। देश में कोरोना के मामलों की संख्या 1.1 करोड़ के पार जा चुकी है। इनमें पिछले दो महीने में ही एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं।15 से 21 फरवरी के बीच कोरोना के 1 लाख 990 ताजा मामले दर्ज हुए। देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं। चौंकाने वाली यह है कि इस हफ्ते 81 फीसदी की वृद्धि देखी गई। इस हफ्ते कोरोना से मरने वाली की संख्या 660 रही जो कि पिछले हफ्ते के मुकाबले 10 ज्यादा है।
इसके साथ ही मध्य प्रदेश और गुजरात ने आस-पास के जिलों में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया है। कोविड हाई रिस्क वाले राज्यों से यात्रा करने वाले सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button