भारतहेल्थ

तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना मामले, इन 10 राज्यों को जारी किए दिशानिर्देश

लगभग समाप्त हो रहे कोरोना के केस अचानक से बढ़ने लगे हैं। भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस महामारी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 10 राज्यों में हाई लेवल मल्टी डिसिप्लिनरी टीम भेजी हैं। ये राज्य महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और जम्मू कश्मीर हैं।

ये हाई लेवल टीम तीन सदस्यों की होगी और इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी होंगे। इस टीम को जॉइंट सेक्रेटरी लेवल के अधिकारी हेड करेंगे। ये टीम ना सिर्फ इन राज्यों में मामले क्यों बढ़ रहे हैं इसका पता लगाएगी। बल्कि राज्यों के अधिकारी और स्वास्थ्य अथॉरिटी के साथ कैसे मामले कम हों, इसपर भी काम करेगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इन राज्यों को सलाह दी है कि कोरोना ट्रांसमिशन तोड़ने के लिए तेज़ी से काम करें। खासकर तब जब कोरोना के दो नए वैरिएंट मिले हैं। वहीं इन राज्यों को सलाह दी गई है कि वह केस बढ़ने से रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कराएं। वहीं किसी लक्षण वाले मरीज का एंटीजन टेस्ट नेगेटिव भी आता है तो उसका RTPCR टेस्ट कराया जाए। इतना ही नहीं टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पॉलिसी को सख्ती के साथ लागू किया जाए।

Web Title: Coronavirus Health Ministry Issued Guidelines

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button