भारतसियासत

पीएम किसान योजना को पूरे हुए दो साल, PM मोदी ने कही बड़ी बात

प्रधान मंत्री किसान योजना ने आज दो साल पूरे कर लिए. जैसा कि हम सब जानते हैं कि इस योजना में सरकार देश के किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाती है। इसके साथ ही किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए भी सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने योजना के दो साल पूरे होने पर ट्वीट करके सभी को बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस योजना देश के करोड़ों लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिले हैं, जिससे हमें प्रेरणा मिल रही है।

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि देश के अन्नदाताओं के जीवन को आसान बनाने और आय को दोगुनी करने के लिए हम सभी प्रयास कर रहे हैं। इसके सथ ही कहा कि सरकार न्यनतम समर्थन मूल्य(MSP) बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है। किया ट्वीट
पीएम मोदी ने इसके अलावा दूसरे ट्वीट में कहा कि आज के ही दिन दो साल पहले इस योजना की शुरुआत की गई थी। अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में जो बदलाव आए हैं, उससे हमें उनके लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली है।
आपको बता दें प्रधानमंत्री मोदी ने 25 दिसंबर को पीएम किसान सम्मान निधि की 7वीं किस्त जारी की थी। इस योजना की शुरुआत 2019 में आज ही के दिन हुई थी। इसके तहत सरकार किसानों के बैंक खातों में हर साल 6000 रुपए जमा करती है। सरकार यह राशि दो-दो हजार रुपए के 3 बराबर किस्तों में सीधे किसानों के खाते में डालती है।

Web Title: PM Kisan-Samman-Nidhi Completed-2 Years

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button