आस्थागुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़नौकरीफैशनबिग ब्रेकिंगभारतलाइफस्टाइलसियासत

श्री ओम फाऊण्डेशन के द्वारा महिलाओँ को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया ।

श्री ओम फाऊण्डेशन के द्वारा महिलाओँ को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया ।

11 अत्यंत गरीब बेरोजगार महिलाओं को सिलाई मशीन देकर उन्हे आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश की।

गुप्तचर-विक्रम
रायपुर/ श्री ओम फाऊण्डेशन की संरक्षक सावित्री जगत फाऊण्डेशन के अध्यक्ष और फाऊण्डेशन के सदस्यों द्वारा अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में 11 उत्कृष्ट महिलाएं जो समाज के लिए हर समय महिलाओं की सम्मान के लिए लड़ती है और उनका सहयोग करती है ऐसी महिलाओं का सम्मान किया गया, और 11 बेरोजगार महिलाओं को सिलाई मशीन देकर उनका सहयोग एवं उन्हे आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश की फाऊण्डेशन की संरक्षक सावित्री जगत का काह अगर ‘‘महिलाओं का विकास होगा तभी समाज का विकास होगा‘‘ महिलाएं अगर चाहंे तो वह खुद भी आत्मनिर्भर बन सकती है और दूसरे को भी आत्मनिर्भर बना सकती है। इस कार्यक्रम में बृजमोहन अग्रवाल जी मुख्य अतिथि के रूप में आये थे। उन्होंने कहा अगर महिलाएं चाहे तो पूरी समाज को सुधार सकती है, और जिस प्रकार सावित्री जगन ने 11 महिलाओं को मशीन देकर उन्हे आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश की है ऐसे ही अगर समाज की सभी महिलाएं इस प्रकार का सहयोग करें तो कोई भी महिला बेरोजगार नहीं रहेगी। सांसद सुनील सोनी जी ने कहा महिलाओं के लिए बहुत सारी योजनाएं केन्द्र सरकार द्वारा भी लागू की गई है चाहे वह राशन कार्ड हो या बैंक खाता खुलवाने की बात हो सभी प्रकार की योजनाओं में महिलाओं को ही तवज्जू मिल रहा है ताकि महिलाएं अपने पैरों पर खडे़ हो सकें। युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि इस कार्यक्रम में जिन महिलाओं का सम्मान हो रहा है वास्तविक में उनकों सहयोग की जरूरत थी और उन्हे आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा भी मिली होगी और मुझसे जो भी सहयोग होगा मै फाऊण्डेशन के द्वारा उनका सहयोग करने के लिए तैयार हूं। महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष मीनल चैबे ने कहा किसी भी फिल्ड में महिलाएं पुरूषों से पीछे नहीं है चाहे वह राजनीति हो सामाजिक कार्य हो या खेल हो हर जगह महिलाएं अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहीं है यह नया भारत का संकेत है।
फाऊण्डेशन के अध्यक्ष दलमीत सिंग ने कहा कि हम सिर्फ महिलाओं को मुमेंटो देकर सम्मान करने का काम नहीं करेंगे हम उनकों उनकी जरूरत का सामान और उनको नया रोजगार चालू करने के लिए उनका सहयोग करेंगे और उनको प्रेरित करेंगे।
11 महिलाएं जिन्हे सिलाई मशीन दिया गया था, उनमें से एक महिला जो कि दूसरे से मशीन लेकर झोला एवं सिलाई का काम करती थी, ऐसी एक महिला किरण साहू पति योगेश साहू जिसे हमारे श्री ओम फाऊण्डेशन द्वारा आज सिलाई मशीन दिया गया तो उनका कहना था कि आज तक मेरी मदद करने कोई नहीं आया आज मुझे यह सिलाई मशीन देकर आप लोगों ने मुझपर बहुत बड़ा ऐहसान किया है अब मै अपने सिलाई मशीन से अपने परिवार को पालने का काम करूंगी।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय बृजमोहन अग्रवाल जी पूर्व मंत्री विधायक रायपुर दक्षिण रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी जी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू जी महिला मोर्चा के प्रदेशे उपाध्यक्ष मीनल चैबे श्री ओम फाऊण्डेशन के संरक्षक श्रीमती सावित्री जगत जी फाऊण्डेशन के अध्यक्ष दलमीत सिंग जी, कार्यक्रम के प्रभारी राहुल राव जी, फाऊण्डेशन के सदस्य विपिन शर्मा, विजय पाल भारती, रूपनदीप कौर, प्रभजीत बामरा, आशु धीमान, सोनम कुनवानी सभी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button