भारतहेल्थ

इंसानियत शर्मसार: 16 वर्षीय बच्चे के शौच द्वार में डाली हाई पवार हवा, अंदर के अंग खराब होने से मौत… जानिए इस हैवानियत की पूरी घटना

लखनऊ: यूं तो उत्तर प्रदेश में आरोपी अपराधिक मामलों को अंजाम देने में अनेक तरकीब लगाते हैं, लेकिन इस घटना को जानकर शायद आपके होश उड़ जाएं। मामला यूपी के पीलीभीत जिले का हैं जहां 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले 16 वर्षीय बच्चे के साथ की गई एक घटिया हरकत ने उसकी जान ले ली।

बता दें, राइस मिल में काम करने वाले कुछ युवकों ने 16 वर्षीय बच्चे के शौच द्वार में हाई पावर एयर कम्प्रेसर से इतनी हवा भरी कि नाबालिग के अंदर के अंग खराब हो गए और घटना के मात्र दो दिन के बाद उसने दम तोड़ दिया।

पीड़ित ने बरेली के अस्पताल में अंतिम साँस ली। तीनों आरोपितों की आयु 22 से 26 साल के बीच की है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बच्चे की मौत के बाद इनके खिलाफ़ पीलीभीत में रविवार को केस दर्ज किया।

अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसे बर्बर कृत्य के पीछे कारण क्या था। क्या सिर्फ़ अपने ‘आनंद’ के लिए युवकों ने ये सब किया या फिर उनकी बच्चे से कोई पुरानी रंजिश थी। आरोपितों की शिनाख्त अमित, सूरज और कमलेश के तौर पर हुई है।

पीलीभीत पुरनपुर कोतवाली इलाके के निवासी व मृतक बच्चे के पिता ने बताया कि उनका बेटा उनके स्थान पर चावल की मिल में काम करता था। 4 मार्च को जब वह दोपहर को भोजन करने जा रहा था, तभी तीनों मजदूरों- अमित, सूरज और कमलेश ने उनके बेटे को पकड़ लिया।

पिता ने बताया कि अमित और सूरज ने उसके हाथ पकड़े और कमलेश ने उसके गुदाद्वार में चावल मिल में उपयोग होने वाले एयर कंप्रेसर से हवा भरी। घटना के बाद लड़के की हालत ऐसी हो गई कि स्थानीय डॉक्टर उसका उपचार ही नहीं कर सके।

उन्होंने पीलीभीत के जिला अस्पताल में उसे शिफ्ट किया। वहाँ डॉक्टरों ने उसकी आंत फटने की बात कही, जिसके बाद आगे के उपचार के लिए बरेली के डॉक्टरों के पास रेफर किया। किन्तु शनिवार तक लड़का बच न सका। उसने वहीं अस्पताल में दम तोड़ दिया।SHO ने बताया कि तीनों आरोपितों के ख़िलाफ़ धारा 304 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। इनमें से दो को हिरासत में लेकर पूछताछ भी चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button