बिग ब्रेकिंग

NSUI ने पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का किया घेराव, कुलपति और कुलसचिव को नींद से जगाने बजाया ढोल-नगाड़ा

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी में NSUI के कार्यकर्ताओं ने पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का घेराव करते हुए एक अनोखा प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन विश्वविद्यालय के कुलपति और कुलसचिव के खिलाफ किया गया। यह कार्यक्रम जिलाध्य अमित शर्मा के नेतृत्व में आयोजित किया गया जिसमें एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने नींद के मुद्रा में सोते हुए और ढोल नगाड़ा बजाकर कुलपति और कुलसचिव को जगाने का प्रयास किया, साथ ही छात्रों की समस्या को सुनने और उनका निदान करने की मांग भी की।

यह भी पढ़े : युवती से चलती कार में एक दर्जन लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, वीडियों हुआ वायरल

NSUI ने रखी ये पांच मांग
जिस तरह छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाया गया है ठीक उसी तरह छात्रों की परीक्षा ऑनलाइन ली जाए।
सभी महाविद्यालयों में 6 महीने का पढ़ाई सिर्फ 2 महीने में पूरा करा देना और मार्च के महीने में परीक्षा आयोजित कराने का निर्णय लेना छात्रों के ऊपर किसी पहाड़ फोड़ने से कम नही है। जिसका विरोध करते हुए परीक्षा की तिथि जल्द से जल्द आगे बढ़ने की मांग कि गई।
विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेजों से संबंधित जितने भी छात्र-छात्रावास हैं उन्हें खोंलने की मांग की गई।
प्रमुख मांग में यह है कि अगर ऑफलाइन तरीके से परीक्षा आयोजित की जाती है तो विश्विद्यालय द्वारा हर एक छात्र-छात्राओं का 10 लाख रूपए का बीमा कराया जाए, ताकि परीक्षा के समय उनमे किसी भी प्रकार का संक्रमण होने पर इसकी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय की होगी।
परीक्षा फॉर्म में लिए जा रहे फीस को भी कम करने की मांग भी रखी गई। कोरोना के चलते कई छात्र ऐसे हैं जो कि फीस जमा करने के स्थिति में नही है जिसके चलते वो फार्म नहीं भर पा रहे हैं।

यह भी पढ़े : कांग्रेस ने 10 जिलों में अन्य पिछड़ा वर्ग के गठन के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति, देखें पूरी सूची

कार्यक्रम में ये रहें उपस्थित
इस कार्यक्रम में मुख्यरूप से जिला अध्य्क्ष अमित शर्मा, प्रदेश सचिव हेमंत पाल, कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णा सोनकर, विनोद कश्यप, महासचिव हरिओम तिवारी, निखिल वंजारी, प्रशांत गोस्वामी, महताब, विधानसभा अध्यक्ष केशव सिन्हा, देव, विकास राजपूत, अनिमेष, अंकित, सम्मित, वैभव, नीलकंठ, सेवा, राजकुमार, आकाश, शुभांशु, अतुल, सुधीर, वेरेन्द्र, चन्दर, आलोक आदि छात्र उपस्थित थे।

यह भी पढ़े : रेत की ट्राली छुड़वाने गए BJP नेता की दर्दनाक मौत, कंपनी गार्ड ने मारी गोली

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button