बिग ब्रेकिंगभारतवारदात

मिर्ची बम बना टॉप टाइगर, बेटे ने जमीन बंटवारे को लेकर दिनदहाड़े सड़क पर पिता को मारी गोली

भरतपुर| राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने एक हत्या के मामले का खुलासा किया है. शख्स की हत्या किसी दूसरे ने नहीं बल्कि उसके अपने ही बेटे ने की थी. पुलिस ने हत्यारे बेटे और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या में इस्तेमाल किया गया अवैध हथियार भी तालाश जा रहा है.

इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि रुदावल थाना इलाके के पूराबाई खेड़ा के रहने वाले आरोपी विश्वेंद्र सिंह और उसके पिता भगवान सिंह के बीच बीती 6 फरवरी को जमीन बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था और आरोपी घर छोड़कर चला गया था. लेकिन बाद में उसने अपने गांव के ही एक साथी राकेश उर्फ कल्ला को रुपये देने, नौकरी लगवाने और जमीन देने का लालच देकर अपने साथ मिला लिया और अपने पिता की हत्या करने की साजिश रच डाली.

जाने पूरा मामला: 

जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि मृतक भगवान सिंह बीते 8 फरवरी को एक पड़ोस के गांव में डॉक्टर से दिखाकर अपने गांव वापस आ रहा था. तभी पहले से ही हत्या के लिए घात लगाए उसका बेटा अपने साथी के साथ इंतजार कर रहा था. आरोपी बेटे ने अपने पिता भगवान सिंह को रास्ते में ही पकड़ लिया और उसकी गोली मारकर हत्या कर फरार हो गए.

वहीं दूसरे दिन 9 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली थी कि एक अज्ञात व्यक्ति का शव जंगल में पड़ा हुआ है. तफ्तीश के बाद शव की पहचान की गई और पता चला कि मृतक भगवान सिंह रुदावल के पुराबाई खेड़ा के रहने वाले हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंपा. फिर इस मामले को सुलझाने के लिए एक टीम का गठन किया और गहराई से इस मामले की जांच शुरू की गई.

पुलिस ने बताया कि मृतक भगवान सिंह के पास 9 बीघा जमीन है और उसका बेटा विश्वेन्द्र सिंह उस जमीन को हड़पना चाहता था. जिसे लेकर पिता-पुत्र के बीच काफी झगड़ा भी हुआ था और बेट विश्वेन्द्र सिंह ने अपने साथी राकेश के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या कर डाली. इतना ही नहीं उसने अपने विरोधी परिजनों पर हत्या का आरोप लगाने की साजिश तक रच डाली थी.

आरोपी विश्वेंद्र सिंह ने अपने साथी को लालच देकर अपने साथ मिलाया और अवैध हथियार लेकर बीमारी का इलाज कराकर घर लौट रहे पिता की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी विश्वेन्द्र सिंह (25 वर्ष) और उसके साथी राकेश उर्फ कल्ला (19 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में इस्तेमाल किये गए अवैध हथियार की भी बरामदगी की कोशिश की जा रही है. शव के पास से पुलिस को गोली के दो खाली खोके भी मिले थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button