Uncategorizedलाइफस्टाइल

शानदार फीचर्स के साथ जल्द आ रही है Honda HR-V हाइब्रिड एसयूवी

द गुप्तचर डेस्क। Honda भारतीय बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो में हाइब्रिड कारों को शामिल करने की तैयारी कर रही है। खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही यहां के बाजार में अपनी नई Honda HR-V हाइब्रिड एसयूवी को उतारेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस नई एसयूवी को दिवाली तक लॉन्च कर सकती है, हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। हाल ही में कंपनी ने अपनी HR-V एसयूवी के थर्ड जेनरेशन मॉडल को थाईलैंड के बाजार में पेश किया था। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इंडियन वर्जन को थोड़ा अपडेट करते हुए बाजार में पेश करेगी, इसमें ज्यादा प्रीमियम इंटीरियर और स्ट्राँग हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाएगा। नई एसयूवी आधुनिक फीचर्स और तकनीक से लैस होगी इसके अलावा ये शानदार माइलेज भी देगी।

 नई Honda HR-V हाइब्रिड में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लिथियम आईऑन बैटरी का इस्तेमाल किया है। इस कार का इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर मिलकर 109 PS की पावर जेनरेट करता है।

ये इंजन इंटीलिजेंट मल्टी मोड ड्राइव (iMMD) तकनीक से लैस है। ये एसयूवी 26.7 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। हाइब्रिड के अलावा ये एसयूवी नेचुरल एस्पायर्ड 1.5 लीटर की क्षमता के नेचुरल एस्पायर्ड इंजन के साथ भी उपलब्ध है जो कि 121bhp की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसका नया वर्जन पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 120mm लंबा और 10mm चौड़ा होगा, हालांकि इसकी उंचाई को 5mm तक कम किया जाएगा और व्हीलबेस 20mm ज्यादा होगा। इसके नए मॉडल की लंबाई 4450mm, चौड़ाई 1780mm और उंचाई 1600mm होगी। इसमें 2630mm का व्हीलबेस दिया जा रहा है। इसके नए मॉडल के इंटीरियर में भी कंपनी कुद बदलाव करेगी।

इसमें बड़े ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, होंडा कनेक्ट डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, ऑटोमेटिक AC, हैंड्स फ्री पावर टेलगेट जैसे फीचर्स दिए जाए रहे हैं। इसके अलावा ये कार एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स से भी लैस होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button