गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

ये क्रिकेट की खुमारी बढ़ा सकती है कोरोना बीमारी, रोड सेफ्टी क्रिकेट मैचों में मजाक बने कलेक्टर के नियम

AdityaTripathi:- छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में क्रिकेट का मैदान सजा हुआ है। सचिन सहवाग युवराज जैसे खिलाड़ियों की चकाचौंध में पूरा शहर नहाया हुआ है। अपने चहेते खिलाड़ियों को देखने के लिए लोगों की भीड़ स्टेडियम की ओर गोते लगा रही है, लेकिन शायद यह भीड़ यह भूल चुकी है कि अभी कोरोनावायरस खत्म नहीं हुआ है बीते फरवरी और मार्च में कोरोनावायरस का खतरा एक बार फिर से हमारे सामने आकर खड़ा हो गया है पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के कई जिलों में एक बार फिर से लॉक डाउन की जरूरत महसूस की जा रही है लेकिन इससे इतर रायपुर में हो रहे रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट में नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं क्या सोशल डिस्टेंसिंग क्या मास्क लोगों को किसी की परवाह नहीं है ।

शनिवार को रायपुर के कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने की सूरत में फाइन और FIR करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। शाम के वक्त नवा रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित भारत और द. अफ्रिका के मैच में 31 हजार 787 लोग पहुंचे।

पिछले तीन दिनों में रायपुर में बढ़े मरीज

शनिवार रात तक की स्थिति में रायपुर में 206 नए कोरोना संक्रमित मिले, 2 लोगों की मौत हुई। शुक्रवार को 121 नए मरीज मिले थे, 1 शख्स की मौत हुई थी । गुरुवार को 155 मरीज मिले थे और 1 संक्रमित की मौत हो गई थी। पिछले तीन दिनों में अकेले रायपुर शहर में 482 लोग कोरोना संक्रमित हो चुक हैं। छत्तीसगढ़ में अब तक 316854 लोगों को कोरोना हो चुका है। ताजा आंकड़ों को देखें तो 3770 मरीज एक्टिव हैं, 3886 लोगों की मौत हो चुकी है।

International स्टेडियम में गंदगी

मैदान में सचिन, सहवाग, युवराज जैसे खिलाड़ी चौके-छक्के जड़ रहे थे। इस इंटरनेशल आयोजन में मैदान के बाहर की गंदगी भी यह बता रही थी कि सफाई के मामले में हम गंभीर नहीं। रायपुर में मैच देखने दूसरे राज्यों और शहरों से लोग आ रहे हैं। मगर स्टेडियम के बाहर कुछ जगहों पर जमा गंदा पानी और कचरा लोगों के लिए परेशानी बन रहा है। जबकि कोरोना के इस संकट काल में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button