Uncategorized

Chhattisgarh में अब अस्पताल के साथ स्कूल, पंचायतों और इन जगहों में होगा कोरोना टीकाकरण

एक बार फिर से प्रदेश में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए । प्रदेश सरकार टीकाकरण की स्पीड को बढ़ाना चाहती है। लिहाजा जो टीके सिर्फ अस्पतालों में लगाए जा रहे थे उन्हें स्कूलों पंचायत भवनों सामुदायिक भवनों और अन्य जगहों में भी लगाया जाएगा।

छत्तीसगढ़ मे आज से बूथ 900 से बढ़ाकर 1200, दो हफ्ते में 2000 के पार

वर्तमान में Chattisgarh में 900 सेंटर में टीके लग रहे हैं, जिनकी संख्या सोमवार से 1200 और दो हफ्ते के भीतर 2000 से ज्यादा हो जाएगी। बूथ बढ़ाने के साथ-साथ इन्हीं दो हफ्तों में रोजाना एक लाख लोगों को टीके लगाने की तैयारी है। सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग से गाइडलाइन मांगी गई है।

लेकिन इससे पहले ही सिस्टम बनाया जा रहा है, जिसे तुरंत लागू कर दिया जाएगा। प्रदेश में 30 लाख से ज्यादा लोगो को दूसरे चरण में टीके लगाए जाने हैं। अभी 60 साल या अधिक या 45 से 59 साल के बीच गंभीर बीमारियों वाले मरीजों को वैक्सीन लग रहे हैं। यह काम तो हेल्थ विभाग के सेटअप में हो जाएगा, लेकिन आम लोगों का टीकाकरण मुश्किल होगा।

अभी हर दिन औसतन करीब 40 से 45 हजार टीके लगाए जा रहे हैं। एक लाख टीके हर दिन लगाए जाने से 30 लाख टीको को लगाने का टारगेट करीब डेढ़ माह में पूरा हो जाएगा। एसीएस रेणु पिल्लई ने भी निर्देश दिए हैं कि जल्दी ही एक लाख टीके रोज लगाने के इंतजाम किए जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button