नौकरीभारतलाइफस्टाइल

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में अतिथि शिक्षिका के रूप में पढ़ाएंगी नीता अंबानी, जानिए किस विषय पर देंगी लेक्चर

मुंबई| रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) द्वारा एक विजिटिंग प्रोफेसर के रूप में वैराइटी में पढ़ाने का प्रस्ताव मिला है। BHU ने अंबानी को विश्वविद्यालय के महिला विकास और अध्ययन केंद्र का हिस्सा बनने के लिए कहा है। नीता अंबानी को 12 मार्च, 2021 को प्रस्ताव भेजा गया था।

हालांकि, इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है कि क्या रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन बीएचयू में विजिटिंग प्रोफेसर के रूप में पढ़ाएंगी। नीता अंबानी ने भारत में महिला क्रिकेट के लिए समर्थन का विस्तार किया, महिला टी 20 चैलेंज 2020 के लिए प्रायोजित।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सामाजिक विज्ञान संकाय के महिला विकास अध्ययन केंद्र द्वारा उन्हें भेजे गए एक प्रस्ताव को नीता अंबानी के कार्यालय द्वारा मौखिक रूप से स्वीकार कर लिया गया है। बीएचयू अधिकारियों को बेसब्री से विभाग में छात्राओं के लाभ के लिए उनके व्याख्यान के लिए लिखित स्वीकृति का इंतजार है।

एक वरिष्ठ संकाय सदस्य प्रो कौशल किशोर ने कहा कि वह व्यवसाय के क्षेत्र में सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ अपने विशाल अनुभव को देखते हुए छात्राओं को पढ़ाने के लिए सबसे अच्छे व्यक्ति थे। “केंद्र सरकार की नई नीति के अनुसार, हमारा उद्देश्य पढ़ाई को उद्यमिता कौशल से जोड़ना है।

नीता अंबानी जी ने स्लॉट को फिट किया, “प्रोफेसर किशोर ने दावा किया। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने 2010 में रिलायंस फाउंडेशन की स्थापना की थी और इसकी अध्यक्षा बनी थीं। उन्होंने 2014 में रिलायंस इंडस्ट्रीज में कार्यकारी निदेशक के रूप में पदभार संभाला।

Related Articles

4 Comments

  1. Pretty section of content. I just stumbled upon your web site
    and in accession capital to assert that I acquire actually enjoyed account your blog posts.
    Any way I will be subscribing to your augment and even I achievement
    you access consistently quickly.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button