आस्थागुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़लाइफस्टाइल

“प्रयास” के 250 बच्चों के चेहरों पर आई मुस्कान, जब शौर्य फाउंडेशन ने किया एक और “प्रयास”

रायपुर: आपने तो सुना होगा ही कि जिसका कोई नहीं होता है उसका ईश्वर होता है जो मदद के लिए किसी न किसी रूप में आ जाता है, कुछ इसी तरह पुलिस परिवार के लोगों ने जरूरतमंद बच्चों की उज्जवल भविष्य के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया और संस्था की सारी जिम्मेदारी अपने काधों पर ले ली। जी हां हम बात कर रहें है प्रयास एजुकेशनल सोसाइटी कि जो राजधानी के संतोषी नगर में स्थित है जहां करीब 200 से 250 बच्चों को मुफ्त शिक्षा और खेलकूद उपलब्ध कराया जाता है। वहीं पुलिस परिवार के इस हौसले को देखते हुए कुछ अन्य संस्थाओं ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है, ताकि बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके।

"प्रयास" के 250 बच्चों के चेहरों पर आई मुस्कान, जब शौर्य फाउंडेशन ने किया एक और "प्रयास"
“प्रयास” के 250 बच्चों के चेहरों पर आई मुस्कान, जब शौर्य फाउंडेशन ने किया एक और “प्रयास”

यह भी पढ़े : बाटला हाउस एनकाउंटर को कोर्ट ने बताया ‘रेयरेस्ट ऑफ रेयर’ केस, आतंकी आरिज खान को मिली फांसी की सजा

शौर्य फाउंडेेशन संस्था का मिला सहयोग
राजधानी के शौर्य फाउंडेशन संस्था के अध्यक्ष नीरज सेन ने बताया कि समय-समय पर इन बच्चों को जरूरत की सामग्री उपलब्ध कराई जाती है। इस कार्य के लिए उनके संस्था के सभी युवा साथी बढ़चढ़कर आगे आते है और सहयोग करते है। इसी क्रम में रविवार को शौर्यफाउंडेशन के सभी युवासाथियों के सहयोग से इन बच्चों को दिनचर्या में उपयोग होने वाली सामग्री का वितरण किया गया। इसमें चाॅवल, दाल, आटा, तेल, नहाने व कपनडा धोने का साबुन, कोलगेट इत्यादि समान का वितरण किया गया है।

यह भी पढ़े : Raipur Breaking: आकाशवाणी भवन की पहली मंजिल में लगी आग , कर्मचारियों में हडकंप… मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम

प्रयास की इन्होनें रखी थी न्यू
आज जिस संस्था में 200 से 250 बच्चों को निःशुल्क कंप्यूटर शिक्षा ,खेलकूद, पढाई इत्यादि उपलब्ध कराया जा रहा है जिसकी शुरूआत कुछ वर्ष पहले पुलिस परिवार के नौजवान महेश नेताम, धनंजय गोस्वामी, सुनील पाठक और जितेन्द्र सिंग ने कि आरक्षक धनंजय गोस्वामी ने बताया कि इस संस्था में आसपास के क्षेत्र से बच्चें शिक्षा प्र्राप्त करने आते हैं जो घर की आर्थिक स्थिति से सम्पन्न नहीं होते है, ऐसे बच्चों को यहाँ शिक्षा दी जाती है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़: महिलाएं फोन, टेक्सट मैसेज या वॉईस मैसेज से भी कर सकती हैं शिकायत दर्ज, राज्य महिला आयोग द्वारा व्हाट्सएप कॉल सेंटर स्थापित

कार्यक्रम में यह रहें उपस्थित
इस कार्यक्रम में शौर्य फाउंडेशन छत्तीसगढ़ संस्था के अध्यक्ष नीरज सेन, विमल गुप्ता, अभिषेक शर्मा, हेमंत कामड़े, वेद प्रकाश सिंह, गणेश सावंत, उद्धव सिंह, उदय मानिकपुरी, अतुल जोशी, त्रिलोक सिंह, राकेश कुमार, नीतीश, सतीश वर्मा, रवि सेन जागेन्द्र रॉवत, धनंजय गोस्वामी, भरत सेन, अमित द्विवेदी, देवेंद्र देवांगन, सुनील श्रीवास, मनोज यादव, गौरव दीवान, राहुल विश्वकर्मा आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़े : 15 साल के लड़के साथ 3 बच्चों की माँ फरार, एक साल से थे रिलेशनशिप में

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button