गुप्तचर विशेषफैशनलाइफस्टाइलहेल्थ

होली टिप्स: होली खेलने से पहले करें ये जरूरी काम, रंग छुड़ाना हो जाएगा आसान

इन आसान उपायों से छुटाएँ होली के रंग

द गुप्तचर डस्क| होली आने में अभी एक हफ्ते से अधिक का समय लेकिन लोग अभी से ही तैयारियों में जुट गए हैं| होली मुख्य रूप से रंगों का त्यौहार हैं| मुख्य रूप से आपको खुद को रंगों से होने वाले नुकसानों से खुद को बचाना होता है या होली के बाद रंग छुड़ाने की मशक्कत थोड़ी आसान हो जाए इसके लिए तैयारी करनी होती है।

इन उपयों को आप होली खेलने से पहले जरूर आजमाकर देखें, रंग चुटाने में होगी आसानी

क्रीम या तेल लगाएं: होली खेलने से पहले अपने शरीर पर अच्छे से कोल्ड क्रीम या खोपरे का तेल लगा लें। कितना भी कैमिकलयुक्त रंग क्यों न हो, यदि आप पहले से ये काम कर लेंगे तो वो आसानी से निकल जाएगा।

आंखों के नीचे, नाक के आस-पास, कानों पर, हाथों की ऊंगलियों के बीच कोल्ड क्रीम या तेल का प्रयोग अच्छे से करें, ये शरीर के वो हिस्से हैं, जहां से रंग छुड़ाना इतना आसान नहीं होता है।

पूरी बांह के कपड़े पहन लें: होली पर कोशिश करें आप अपनी त्वचा को ज्यादा से ज्यादा ढंक लें। शरीर के ज्यादा से ज्यादा हिस्सों को यदि आप ढंक लेते हैं तो यह आपके लिए ही फायदेमंद रहेगा।

छोटे कपड़े पहनेंगे तो रंग ज्यादा जगहों पर लगेगा और आपके लिए रंग निकालना उतना ही मुश्किल हो जाएगा या फिर रंग निकालने के लिए आपको घंटों मेहनत करना पड़ सकती है।

कान में रूई लगाएं: आपको बता दें यह सबसे महत्वपूर्ण टिप्स हैं जिसे सभी को अपनाना चाहिए| आप होली वाले दिन किसी का इंतजार करने की बजाय सुबह से ही अपने कानों में रूई लगा लें ताकि अचानक यदि कोई आपको रंग लगाए तो आपके कानों को नुकसान न पहुंंचे।

रूई लगने से न तो आपके कानों के भीतर रंग पहुंचेगा और कान के ऊपर- ऊपर से ही आपको रंग छुड़ाना होगी। यदि रंग लगेगा ही तो सिर्फ रूई पर लगेगा, जिसे आप होली खेलने के बाद आराम से निकालकर फेंक सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button